पटना के गुरुद्वारा में हुई लाखों की चोरी

264
गुरुद्वारा में हुई लाखों की चोरी

बड़ी खबर पटना से आ रही हैं जहां  पटना साहिब स्थित तख्त श्रीहरमंदिर गुरुद्वारा में दान पेटी से चोरी का मामला सामने आया है। आरोपी शख्स ने दानपेटी से रुपयों की गिनती करने के दौरान डेढ़ लाख रुपए की चोरी कर ली थी। आरोपी गुरुद्वारा सेवा प्रबंधक कमेटी का सेवादार बताया जा रहा है। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, उसके पास से चोरी किए गए डेढ़ लाख रुपए को भी पुलिस ने बरामद कर लिया है।

दरअसल, तख्त श्रीहरमंदिर साहिब में श्रद्धालुओं द्वारा दान के रूप में दिए गए रुपयों की गिनती चल रही थी। कई सेवादार रुपयों की गिनती कर रहे थे इसी दौरान एक सेवादार के मन में लालच आ गया और उसने दान पेटी से डेढ़ लाख रुपए चुरा लिये। चोरी की पूरी वारदात मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। जब इस बात की जानकारी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी को लगी तो इसकी जानकारी पुलिस को दी गई।

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने जब आरोपी की तलाशी ली तो उसके पास से चोरी के डेढ़ लाख रुपए बरामद किए गए। जिसके बाद प्रबंधक कमेटी ने आरोपी सेवादार को पुलिस के हवाले कर दिया। आरोपी सेवादार की पहचान अमृतसर निवासी जगराज सिंह के रूप में हुई है। फिलहाल पुलिस CCTV के फुटेज के आधार पर मामले के छानबीन में जुट गई है और आरोपी सेवादार पूछताछ कर रही है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here