फिल्म निर्देशक सावन कुमार का हॉर्ट अटैक से निधन

270
हॉर्ट अटैक से निधन

सावन कुमार टाक भारतीय फ़िल्म निर्देशक, निर्माता और संगीतकार हैं। उन्होंने गोमती के किनारे, हवस, चाँद का टुकड़ा, सनम बेवफ़ा और सावन सहित विभिन्न हिन्दी फ़िल्मों का निर्देशन किया। उन्होंने संजीव कुमार और जूनियर महमूद जैसे कलाकारों को काम दिया

खबर के मध्यम से पता चला है की सावन कुमार निधन हो गया है दरसल बात ये है की बुधवार को सीने में तकलीफ की शिकायत के बाद उन्हे मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया था और गुरुवार को शाम चार बजे उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया। सावन कुमार 86 साल के थे और अबतक 19 से अधिक फिल्मों को प्रोड्यूस कर चुके थे।

सावन कुमार के निधन के बाद फिल्मी दुनिया में शोक की लहर है। बता दें कि सावन कुमार ने सनम बेवफा, सौतन और साजन बिना सुहागन जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों का निर्देशन किया था।सावन कुमार ने अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1972 में ‘गोमती के किनारे’ फिल्म से की थी। इसके अलावे वे एक अच्छे गीतकार भी थे। उन्होंने कई गानों के बोल लिखे थे जो लोगों ने काफी पसंद किया था।

86 वर्षीय फिल्ममेकर सावन कुमार टाक लंबे समय से बीमार थे और उन्हे हार्ट का प्रोब्लम थी। फेफड़े में संक्रमण और सांस लेने में तकलीफ के कारण 22 अगस्त को उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सावन कुमार शादीशुदा नहीं थे। उनकी तीन बहनें और एक भाई हैं। सावन कुमार के निधन के बाद परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here