RJD के नये प्रदेश अध्यक्ष को लेकर मंथन तेज, 21 सितंबर को होगा नए अध्यक्ष के लिए मतदान

216
RJD के नये प्रदेश अध्यक्ष को लेकर मंथन तेज, 21 सितंबर को होगा नए अध्यक्ष के लिए मतदान

बिहार में दमदार विपक्ष के रूप में राजद की उपस्थिति बनी हुई है. प्रदेश में नए अध्यक्ष को लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं. पार्टी के सहायक राष्ट्रीय मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी चित्तरंजन गगन ने बताया कि 16 सितम्बर को जिला स्तर तक सभी ईकाईयों का चुनाव संपन्न हो जाएगा। इसके बाद 17 सितम्बर को सभी राज्यों के राज्य कार्यालयों में राज्य परिषद के सदस्यों की लिस्ट का तदर्थ प्रकाशन कर दिया जायेगा।

गगन ने बताया कि 18 सितम्बर को सदस्यता से जुड़े आपत्ति प्राप्त की जायेगी और उसी दिन उसका निराकरण कर राज्य परिषद के सदस्यों की सूची का अन्तिम प्रकाशन कर दिया जायेगा। 19 सितम्बर को 10.00 बजे से 2.00 बजे तक नामांकन पत्र दाखिल किया जायेगा और उसी दिन नामांकन पत्र की जांच कर वैद्य पाये गये उम्मीदवारों की सूची प्रकाशित कर दी जाएगी। 20 सितम्बर को 10.00 बजे से 1.00 बजे तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। उसी दिन 2.00 बजे उम्मीदवारों की अन्तिम सूची प्रकाशित कर दी जाएगी।

21 सितम्बर 2022 को राजद के नवनिर्वाचित राज्य परिषद की बैठक राज्य निर्वाचन पदाधिकारी की अध्यक्षता में होगी और जरुरत पड़ने पर प्रदेश अध्यक्ष, राज्य कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद के सदस्यों के चुनाव के लिए 3 बजे तक मतदान कार्य होंगे और 3.00 बजे से 5.00 तक काउंटिंग होगी और रिजल्ट जारी किए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here