ICC ने किया विश्व कप शेड्यूल का ऐलान, पहले दिन इन 2 टीमों का सामना, फाइनल की ये रही तारीख

243

ICC World Cup 2023 Schedule: आईसीसी ने मुंबई में आज यानी कि 27 अक्टूबर को क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के शेड्यूल का ऐलान कर दिया है। इस टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में 5 अक्टूबर को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीमें भिड़ने वाली हैं।

वहीं भारतीय टीम अपने पहले मैच में 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया का सामना चेन्नई में करने वाली है। जबकि फाइनल मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 19 नवंबर को खेला जाएगा।

अफगानिस्तान के बाद पाकिस्तान से सामना

मेजबान भारत को अपने 9 ग्रुप स्टेज मैच एक अलग मैदान में खेलेगा। टीम इंडिया का दूसरा मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ 11 अक्टूबर को दिल्ली में होगा। वहीं भारत और पाकिस्तान 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अपना राउंड-रॉबिन मुकाबला खेलने के लिए तैयार हैं। इस हाईवोल्टेज मैच से पहले काफी विवाद हुआ लेकिन अब एक बार फिर पूरी दुनिया को इस रोमांचक मुकाबले का लुत्फ उठाने का मिलेगा।

बांग्लादेश और न्यूजीलैंड से सामना

चौथे मैच में टीम इंडिया का सामना बांग्लादेश के खिलाफ 19 अक्टूबर को होगाष ये मैच पुणे में है। इसके बाद 22 अक्टूबर को टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ धर्मशाला में खेलने वाली है। वहीं लखनऊ में टीम इंडिया 29 अक्टूबर को इंग्लैंड का सामना करेगी। वहीं 2 नवंबर को भारतीय टीम का सामना क्वालीफायर 2 की टीम से होगा। इसके बाद 5 नवंबर को टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ कोलकाता में खेलेगी। वहीं बैंलगोर में 11 नवंबर को टीम इंडिया क्वालीफायर एक के खिलाफ खेलने वाली है।

सेमीफाइनल मुकाबले इस दिन

इस टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल मुंबई में 15 नवंबर को खेला जाएगा। वहीं दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला कोलकाता में 16 नवंबर को होगा। टीम इंडिया के कई दिग्गज खिलाड़ियों के लिए ये वर्ल्ड कप आखिरी भी साबित हो सकता है, ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा हर हाल में टीम इंडिया को ये वर्ल्ड कप दिलाना चाहेंगे।

वर्ल्ड कप शेड्यूल आने में हुई देरी

विश्व कप कार्यक्रम की घोषणा में कई बार देरी हुई। जबकि विश्व कप 2019 और 2015 के कार्यक्रम की घोषणा एक साल पहले ही कर दी गई थी, लेकिन इस प्रमुख आयोजन के 2023 संस्करण में आयोजन स्थल की उपलब्धता, अक्टूबर-नवंबर में कुछ शहरों में खराब मौसम की आशंका और पाकिस्तान की ओर से देर से मंजूरी मिलने के कारण कई बार देरी हुई। एशिया कप के लिए पड़ोसी देश की यात्रा करने से बीसीसीआई के इनकार के बाद कई बार इधर-उधर जाने के बाद भारत में खेलेंगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here