सुप्रीम कोर्ट ने मंत्री तेजप्रताप यादव को मिली बड़ी राहत, अदालत से मिली बेल

249
तेजप्रताप यादव को मिली राहत

पटना: बिहार के वन, पर्यावरण और जलवायु मंत्री तेज प्रताप यादव को जमानत मिल गई है. दरअसल, बिहार की राजधानी पटना में 25 सितंबर 2020 को राजद द्वारा केंद्र सरकार द्वारा पारित कृषि बिल के विरोध में राजद द्वारा भारत बंद के दौरान कोतवाली थाना में तेज प्रताप यादव, वर्तमान बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव सहित अन्य 5 लोगों पर प्रतिबंधित क्षेत्र में प्रदर्शन करने का मामला दर्ज किया गया था. इसी मामले में शुक्रवार को तेज प्रताप यादव को सुप्रीम कोर्ट से बेल मिल गई है.

प्रतिबंधित क्षेत्र में प्रदर्शन करने के मामले में साल 2020 में तेजप्रताप यादव समेत 7 लोगों के खिलाफ पटना के कोतवाली थाने में मामला दर्ज हुआ था।

दरअसल, 25 सितंबर 2020 को कृषि बिल के खिलाफ विपक्ष ने भारत बंद का आह्वान किया था। कृषि बिल के खिलाफ तेजप्रताप यादव और तेजस्वी यादव समेत कई नेता पटना की सड़कों पर उतरे थे। प्रतिबंधित क्षेत्र में प्रदर्शन करने के आरोप में पटना के कोतवाली थाने में तेजप्रताप यादव, तेजस्वी यादव, रामानंद यादव, देवमुनि सिंह और पप्पू यादव समेत सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

इसी मामले में शुक्रवार को तेज प्रताप यादव पटना के एमपी-एमएलए कोर्ट पहुंचे थे। जहां तेजप्रताप यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने तेजप्रताप यादव को राहत देते हुए उन्हें जमानत दे दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here