फरीदाबाद: आयुर्वेद बीमारियों को जड़ से खत्म करने में कारगर: कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा

520

फरीदाबाद, 22 अगस्त। प्रदेश के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा है कि हमें लोगों के बेहतर स्वास्थ्य के लिए आयुर्वेद को ज्यादा से ज्यादा बढ़ावा देना चाहिए। यह हमारी हजारों वर्ष पुरानी चिकित्सा पद्धति है। परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा स्थानीय अग्रवाल धर्मशाला में एम्स के डॉक्टरों द्वारा आयोजित स्वास्थ्य जांच शिविर में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत कर रहे थे। वहीं पृथला के विधायक नयन पाल रावत और तिगांव के विधायक राजेश नागर ने शिविर में विशिष्ट अतिथि के रूप में शिरकत की।
कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि आयुर्वेद बीमारियों को जड़ से खत्म करने में कारगर सिद्ध हो रहा है। लोगों को ऐसे स्वास्थ्य जांच शिविर का फायदा जरूर उठाना चाहिए। उन्होंने कहा कि चिकित्सा शिविर में लोगों को फ्री में आयुर्वेद की दवाइयां भी दी जा रही है। ऐसे आयोजनों को लगातार करते रहना चाहिए ताकि जो लोग बीमार हैं उनको आसानी से डॉक्टर और दवा उपलब्ध हो जाए।
पृथला से विधायक एवं हरियाणा पावर हाउस के चेयरमैन नयनपाल रावत और विधायक राजेश नागर मुख्य रूप से विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहे। दोनों विधायकों का शिविर में पहुंचने पर उनका जोरदार स्वागत किया गया। विधायक नयनपाल रावत ने भी कार्यक्रम के आयोजकों को बधाई देते हुए कहा कि नि:संदेह ऐसे कार्यक्रमों से लोगों का भला होता है। एम्स के अनुभवी डॉक्टरों की टीम आने वाले लोगों की जांच कर रही है। वहीं विधायक राजेश नागर ने कहा कि जो लोग बीमार है, उनको मौके पर ही फ्री आयुर्वेद की दवा भी दी जा रही है। संस्था द्वारा पुण्य का काम किया गया है।
बता दें कि यह स्वास्थ्य जांच शिविर अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान नई दिल्ली द्वारा लगाया गया है। डॉक्टरों की टीम का नेतृत्व वरिष्ठ डॉक्टर महेश व्यास कर रहे थे। महर्षि चरक आयुर्वेद सेवा न्यास अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान की निदेशक प्रोफेसर तनुजा नेसरी के निर्देशन में यह कैंप हुआ है। स्वास्थ्य जांच शिविर में श्री वैश्य अग्रवाल समाज के प्रधान भगवान दास गोयल, लोकेश अग्रवाल, महर्षि चरक आयुर्वेद सेवा न्यास संस्था के प्रधान अमित गोयल, निवर्तमान पार्षद दीपक चौधरी, प्रेस क्लब बल्लभगढ़ के प्रधान अशोक जैन सहित अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here