Bhumika Chawla Birthday:तेरे नाम से मिला सुपर स्टारडम, जाने अब क्या करती हैं

734

सलमान खान की सुपरहिट फिल्म ‘तेरे नाम’ के बारे में तो हम सभी जानते ही हैं। फिल्म में सलमान खान के हेयरस्टाइल को कई लड़कों ने कॉपी किया। ‘तेरे नाम’ में भोली-भाली सी नजर आने वाली एक्ट्रेस भूमिका चावला इस फिल्म से रातों-रात स्टार बन गई थीं। आज यानी 21 अगस्त को भूमिका चावला अपना 44वां जन्मदिन मना रही हैं। ‘तेरे नाम’ के बाद भूमिका चावला कई अन्य बॉलीवुड फिल्मों में नजर आईं, लेकिन उन मूवीज ने कुछ खास नहीं किया। भूमिका चावला आखिरी बार बॉलीवुड फिल्म ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ में नजर आई थीं।

भूमिका चावला को एक्टिंग करियर में 20 साल से अधिक समय हो चुका है, उन्होंने कई भूमिकाएं निभाई हैं। भूमिका को कई बार सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के रूप में भी सम्मानित किया गया है। भूमिका के नाम एक फिल्मफेयर अवार्ड साउथ, दो नंदी अवार्ड्स, एक जी सिने अवार्ड, एक संतोषम फिल्म अवार्ड, एक जी तेलुगु अप्सरा अवार्ड और एक साउथ इंडियन इंटरनेशनल मूवी अवार्ड (SIIMA) शामिल हैं। भूमिका अभी भी एक्टिंग में एक्टिव है, ज्यादातर वो साउथ फिल्मों में नजर आती हैं।

भूमिका की अपकमिंग फिल्म ‘कन्नई नंबाथे’ का फैंस को बेसब्री से इंतजार है। यह तमिल ड्रामा क्राइम थ्रिलर म्यू द्वारा लिखित और निर्देशित है। भूमिका चावला ने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के रूप में की थी, जल्द ही उन्हें फिल्मों में काम मिलना शुरू हो गया। हिंदी फिल्मों के अलावा भूमिका ने तेलुगु, तमिल, मलयालम, कन्नड़, भोजपुरी और पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है। पंजाबी परिवार में जन्मी भूमिका की पहली तेलुगु फिल्म ‘युवाकुडु’ थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here