दुःखद : सिंगर बप्पी लाहिड़ी 69 साल की उम्र में मुंबई के अस्पताल में निधन

337

मशहूर सिंगर और कंपोजर बप्पी लाहिड़ी (Bappi Lahiri) का निधन हो गया है, पीटीआई की खबर के मुताबिक मुंबई के एक अस्पताल में उनकी मौत हुई है. बप्पी लाहिड़ी का मुंबई के एक क्रीति केयर अस्पताल में निधन हुआ है, मंगलवार रात उनकी तबीयत अचानक बिगड़ने पर घरवालों ने डॉक्टर को फोन किया और उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन देर रात तबीयत बिगड़ने के बाद डॉक्टर उनको नहीं बचा पाए.

बप्पी लाहिड़ी काफी वक्त से बीमार चल रहे थे, पिछले साल कोरोना की वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था. उनके परिवार में उनकी पत्नी चित्रानी लाहिड़ी और उनकी बेटी और गायिका रेमा लाहिड़ी बंसल हैं.

बप्‍पी लाहिड़ी का जन्‍म 27 नवंबर 1952 को जलपैगुड़ी पश्चिम बंगाल में हुआ था, उनके पिता का नाम अपरेश लाहिड़ी और मां का नाम बांसुरी लाहिड़ी है. तीन साल की उम्र में उन्होंने संगीत की शिक्षा लेनी शुरू कर दी थी, संगीत उनको विरासत में मिला उनके माता-पिता खुद संगीत से ताल्लुक रखते थे.

बप्पी लाहिड़ी को 19 साल की उम्र में पहली बार बंगाली फिल्म में गाने का मौका मिला था. बॉलीवुड में उन्हें पहला ब्रेक 1973 में फिल्म नन्हा शिकारी में मिला. बप्पी और मिथुन की जोड़ी को लोगों ने खूब पसंद किया. डिस्को डांसर गाना आज भी लोगों के जुबान पर रहता है. बप्पी दा ने बॉलीवुड में बहुत लंबी पारी खेली है. उन्होंने 500 से ज्यादा गाने कंपोज किए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here