‘आप’ को तोड़ने के लिए बीजेपी की ओर से ऑफर; जांच के चक्कर में फंसे मनीष सिसोदियन का बड़ा दावा

199

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया उत्पाद शुल्क नीति में कथित कदाचार के मामले में सीबीआई के रडार पर आ गए हैं। सीबीआई ने सिसोदिया समेत 14 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। साथ ही उन पर लटकी तलवार भी है। जबकि यह सब चल रहा है, अब सिसोदिया ने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाया है।

मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया है। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि मुझे बीजेपी की ओर से एक संदेश मिला है। मनीष सिसोदिया ने सनसनीखेज दावा किया है कि वह बीजेपी में शामिल होंगे और सीबीआई और ईडी के सभी मामलों को बंद कर देंगे। साथ ही सिसोदिया ने बीजेपी को जवाब भी दिया है। मैं महाराणा प्रताप का वंशज हूं। मैं एक राजपूत हूं और एक बार अपना सिर दूंगा लेकिन भ्रष्टाचारियों और साजिशकर्ताओं के आगे नहीं झुकूंगा। मेरे ऊपर लगे सारे आरोप झूठे हैं। आपको जो करना है करो, मनीष सिसोदिया ने कहा।

मुफ्त सुविधाएं उपलब्ध कराने को लेकर राजनीतिक विवाद के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हाल ही में आम आदमी पार्टी (आप) का ‘मेक इंडिया नंबर 1’ अभियान शुरू किया है, जिसमें बच्चों को मुफ्त शिक्षा और नागरिकों को मुफ्त स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने के लिए सार्वजनिक धन के उपयोग का आह्वान किया गया है। ‘आप’ के सूत्रों का कहना है कि यह अभियान गुजरात में भाजपा के गढ़ में घुसने और 2024 के आम चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रथ को अवरुद्ध करने और पार्टी की राष्ट्रीय महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने की रणनीति का हिस्सा है। सूत्रों ने बताया कि पंजाब में सत्ता में आने और 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा में दो सीटें जीतकर अपना खाता खोलने के बाद आप अपनी राष्ट्रीय महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने पर काम कर रही है।

सीबीआई ने दावा किया है कि उसे अमित अरोड़ा, दिनेश अरोड़ा और अर्जुन पांडे के दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की मिलीभगत से लाइसेंसधारियों से प्राप्त अवैध धन का इस्तेमाल करने के सबूत मिले हैं। सीबीआई ने आबकारी नीति मामले में पांच आरोपियों से पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया है। मुंबई के ओनली मच लाउडर के पूर्व सीईओ विजय नायर ने सिसोदिया के साथ अमनदीप ढल, मनोज राय और समीर महेंद्रू के साथ नई शराब रणनीति की रूपरेखा तैयार की। इसमें आबकारी विभाग के दो पूर्व व एक वर्तमान अधिकारी भी शामिल हैं। सिसोदिया, अमनदीप ढाल, मनोज राय और समीर महेंद्रू के साथ मुंबई के ओनली मच लाउडर के पूर्व सीईओ विजय नायर ने नई शराब रणनीति की रूपरेखा तैयार की। इसमें आबकारी विभाग के दो पूर्व व एक वर्तमान अधिकारी भी शामिल हैं। सीबीआई जांच पूरी होने के बाद बुधवार को विशेष अदालत के समक्ष जानकारी पेश करेगी और दायर आरोपपत्र की प्रति ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) को दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here