आरपीएफ पोस्ट बोकारो द्वारा ऑपरेशन “नार्कोस” के तहत किया गया अच्छा काम 12.8.22 को एलेप्पी-धनबाद एक्सप्रेस के बर्थ नंबर 4 के तहत एस4 कोच से लाल ट्रॉली बैग में 9.7 किलोग्राम गांजा की अनुमानित कीमत ₹1,40,आरपीएफ पोस्ट बोकारो द्वारा ऑपरेशन “नार्कोस” के तहत किया गया अच्छा काम 12.8.22 को एलेप्पी-धनबाद एक्सप्रेस के बर्थ नंबर 4 के तहत एस4 कोच से लाल ट्रॉली बैग में 9.7 किलोग्राम गांजा की अनुमानित कीमत ₹1,40,

185

आरपीएफ पोस्ट बोकारो के आईपीएफ आर.के.साव, एसआई बलराम मीणा, आद्रा मंडल की फ्लाइंग टीम, मेरी सहेली और एसआईबी टीम ने ट्रेन नंबर 13352 एलेप्पी-धनबाद एक्सप्रेस ट्रेन की चेकिंग करते हुए, जो पीएफ -1 पर बोकारो रेलवे स्टेशन पहुंची थी. 09.08 बजे। चेकिंग के दौरान कोच नं. S-4, हमें बर्थ नंबर के नीचे 01 लाल रंग का ट्रॉली बैग मिला। 4 अप्राप्य स्थिति में। बैग पर दावा करने के लिए कोई दावेदार नहीं आया।
अरविंद प्रदीप एस एआरएम/बोकारो की देखरेख में एसआई बलराम मीणा द्वारा बैग पेश करने पर बैग को खोलकर पूरी तरह से जांचा गया. जांच करने पर ट्रॉली बैग से भूरे रंग के टेप में लिपटे 02 पैकेट मिले। टेप को हटाकर पैकेट को आंशिक रूप से खोला गया था। रंग, बनावट और गंध से, प्रत्येक पैकेट में ‘गांजा’ होने का संदेह था, जो कि मादक और मनोदैहिक पदार्थ गांजा भांग के रूप में संदिग्ध है। 02 पैकेट का सकल वजन एक इलेक्ट्रॉनिक वजन मशीन पर लिया गया था और जब्त ‘गांजे’ का वास्तविक सकल वजन 9.7 किलोग्राम पाया गया था।
एसआई बलराम मीणा ने पीसी/आरपीएफ/बोकारो की देखरेख में (1) प्रतीक मंडल एसआई/आरपीएफ/पोस्ट/महूदा (2) सोमनाथ सिंह (सीपीडीएस), एएसआई/आरपीएफ/पोस्ट/कोटशिला की उपस्थिति में 02 पैकेट गांजा जब्त किया और क्षेत्र प्रबंधक बोकारो की उपस्थिति में सभी कानूनी औपचारिकताओं को पूरा करते हुए मौके पर लाल रंग का ट्रॉली बैग। जब्त किए गए सामान को आरपीएफ/पोस्ट/बोकारो लाया गया था, जीडीई नंबर 627 दिनांक 12.08.2022 के माध्यम से एक प्रविष्टि की गई थी।
तत्पश्चात जब्त सामग्री को संबंधित दस्तावेजों के साथ आगे की कार्रवाई के लिए जीआरपी बोकारो भेज दिया गया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here