शुभमन गिल कर सकते हैं तीसरे नंबर पर बैटिंग, के एल राहुल करेंगे ओपनिंग

208

जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज एशिया कप से पहले केएल राहुल के लिए लय परखने का शानदार मौका होगा और ऐसे में वो आगामी मैचों में शिखर धवन के साथ पारी का आगाज करना पसंद करेंगे। इस दौरे पर टीम की कमान संभाल रहे राहुल अगर पारी का आगाज करेंगे तो वेस्टइंडीज के दौरे पर धवन के साथ इस भूमिका को निभाने वाले शुभमन गिल को तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी के लिए आना पड़ सकता है।

भारतीय टीम के लिए अभी टी20 विश्व कप अहम है और जहां तक सबसे छोटे फॉर्मेट की है तो गिल भारतीय टीम का हिस्सा नहीं है। ऐसे में 27 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप से पहले टीम प्रबंधन चोट से वापसी कर रहे राहुल को बल्लेबाजी का पर्याप्त मौका देना चाहेगा।

राहुल की वापसी ने शीर्ष क्रम के युवा बल्लेबाज गिल के लिए भी मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। गिल ने वेस्टइंडीज में 50 ओवरों के प्रारूप में शानदार बल्लेबाजी की. वह 64, 43 और नाबाद 98 रन की मैच जिताऊ पारियों के बाद मैन ऑफ द सीरीज बने थे।

राष्ट्रीय टीम के पूर्व चयनकर्ता और टेस्ट मैचों के सलामी बल्लेबाज देवांग गांधी ने इस मुद्दे पर कहा, ‘‘मुझे लगता है कि शुभमन को भारतीय टीम मैनेजमेंट द्वारा सही तरीके से तैयार किया जा रहा है। उन्होंने कैरेबियाई सरजमीं पर एकदिवसीय मैचों में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। मुझे लगता है कि टीम खिलाड़ियों को इस तरीके से तैयार कर रही कि वो किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी कर सके। इस खास सीरीज के लिए शुभमन को तीसरे नंबर पर आना पड़ सकता है’’।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here