विंडीज के विस्फोटक ऑलराउंडर कायरन पोलार्ड ने हासिल किया यह बड़ा टी20 रिकॉर्ड

194

विंडीज के ऑलराउंडर खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड निस्संदेह इस खेल को खेलने वाले बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं और खेल के सबसे छोटे प्रारूप यानी टी20 के लेजेंड हैं। आज तक, उन्होंने प्रारूप में कई रिकॉर्ड और आँकड़े लिखे हैं और उसी में और अधिक बनाते रहते हैं। सोमवार को, उन्होंने एक और रिकॉर्ड लिखी, और इस बार, यह एक स्मारकीय रिकॉर्ड है। इंग्लैंड में चल रहे द हंड्रेड टूर्नामेंट में, जिसकी संख्या को टी 20 प्रारूप का हिस्सा माना जाता है, वह लंदन स्पिरिट के लिए खेलते हैं। मैनचेस्टर ओरिजिनल्स के खिलाफ सोमवार के मैच में उन्होंने अपना 600वां टी20 मैच खेलते हुए इस मुकाम पर पहुंचने वाले पहले खिलाड़ी बने।

लॉर्ड्स में खेलते हुए, पोलार्ड ने 11 गेंदों पर नाबाद 34 रन बनाए, जिसमें एक चौका और चार छक्के शामिल थे। पोलार्ड के टी20 नंबरों के लिए, उन्होंने 31.34 की औसत से 11,723 रन बनाए हैं, जबकि उनका शीर्ष स्कोर 104 है, जिसमें एक टन और छह अर्धशतक शामिल हैं। अपनी गेंदबाजी के लिए, उन्होंने 8.21 की इकॉनोमी से 309 विकेट लिए हैं, जिसमें सात चौके शामिल हैं, जबकि उनका सर्वश्रेष्ठ आंकड़ा 4/15 है।

पोलार्ड ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मुंबई इंडियंस (एमआई) सहित कई टी 20 पक्षों के लिए खेला है, इसके साथ पांच खिताब जीते हैं। अन्य टीमों में त्रिनिदाद और टोबैगो, एडिलेड स्ट्राइकर्स, मेलबर्न रेनेगेड्स, ढाका ग्लैडिएटर्स, ढाका डायनामाइट्स, कराची किंग्स, मुल्तान सुल्तान्स, पेशावर जाल्मी और ट्रिनबागो नाइट राइडर्स शामिल हैं। इस रिकॉर्ड को देखते हुए उनके पीछे ड्वेन ब्रावो (543 मैच), शोएब मलिक (472), क्रिस गेल (463) और रवि बोपारा (426) हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here