Russia Ukraine War : फिर धमाकों से दहला यूक्रेन, राजधानी कीव में आज फिर बरसाए गए बम, चारों तरफ मची तबाही

377
Russia Ukraine War: रूस यूक्रेन के बीच जारी यूक्रेन के कई शहरों पर पिछले सप्ताह किए गए रूसी (Russian Attack) हमलों के बीच सोमवार को कीव फिर से कई बम धमाकों से दहल गया.
AFP के पत्रकारों की माने तो कीव में पिछले रूसी हमले के ठीक एक सप्ताह बाद यह हमले हुए हैं. यूक्रेन के राष्ट्रफति के चीफ ऑफ स्टाफ एंड्रिए येरमाक ने बताया कि एक के बाद एक कई धमाकें राजधानी कीव में हुए हैं. रुस को लगता है कि इससे उन्हें मदद मिलेगी लेकिन यह उनकी बेचैनी को दिखाता है. बता दें कि इस हमले से पहले एयर रेड सायरन सुनाई दिए.

इसके बाद 6.35 से 6.58 बजे के बीच सुबह के दौरान कई बम धमाकों की आवाज सुनाई थी. कीव के मेयर विटाली किल्टशेंकों ने कहा कि इन बम धमाकों में एक हमाल शहर के बीच शेवचेंकिव्सी जिले में हुए हैं. उन्होंने सोशल मीडिया पर लोगों से कहा है कि वे शेल्टर्स में ही रहें सभी सेवाएं उनतक पहुंचाई जा रही हैं. बता दें कि कामीकाजे ड्रोन (Kamikaze Drones) की मदद से रूस द्वारा यह हमलें किए गए.

इससे पहले रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने शुक्रवार को कहा कि यूक्रेन पर अब बड़े पैमाने पर हमले करने की जरूरत नहीं है. बता दें कि इससे पहले 10 अक्टूबर को हुए रूस ने कीव और यूक्रेन के कई अन्य शहरों पर बम बरसाए थे. इन हमलों में लगभग 19 लोग मारे गए थे और 105 लोग घायल हुए थे.ईरानी शाहेद ड्रोन से किया गया हमला

विस्फोट उसी मध्य जिले में कि गए जहां एक सप्ताह पहले एक रूसी मिसाइल ने बच्चों के खेल के मैदान और कीव नेशनल यूनिवर्सिटी की मुख्य इमारतों के पास चौराहे को निशाना बनाया था.

सोशल मीडिया पर अपलोड की गई तस्वीरों और पोस्ट में स्पष्ट रूप से मध्य कीव के क्षेत्र में आग लगने के कारण काले धुएं का गुबार दिखाई दे रहा था. यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय के प्रमुख एंड्री यरमक ने सोशल मीडिया मंच ‘टेलीग्राम’ पर एक पोस्ट में लिखा, रूसी बलों ने कीव पर ईरानी शाहेद ड्रोन से हमला किया. रूस हाल के सप्ताह में बिजली केंद्रों सहित बुनियादी ढांचे को लक्षित करने के लिए तथाकथित आत्मघाती ड्रोन का बार-बार उपयोग कर रहा है. राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने रविवार रात अपने संबोधन में कहा कि दोनेत्स्क क्षेत्र के बखमुट और सोलेदार शहरों के आसपास भारी लड़ाई चल रही थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here