RJD का सांगठनिक चुनाव: राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं राष्ट्रीय कार्यकारिणी के चुनाव की घोषणा 28 सितंबर को नॉमिनेशन….

482
RJD का सांगठनिक चुनाव: राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं राष्ट्रीय कार्यकारिणी के चुनाव की घोषणा 28 सितंबर को नॉमिनेशन....

खबर राजनीति गलियारे से आ रही हैं जहां  राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी उदय नारायण चौधरी ने पार्टी के संगठनात्मक चुनाव सत्र 2022 – 2025 के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव से संबंधित कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। आगामी 26 सितंबर को सदस्यों की सूची का प्रकाशन किया जाएगा जबकि राष्ट्रीय परिषद सदस्यों की अंतिम सूची का प्रकाशन 27 सितंबर को केन्द्रीय कार्यालय दिल्ली, केन्द्रीय कैम्प कार्यालय पटना एवं सभी राज्यों के राज्य कार्यालयों में कर दिया जाएगा।

राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य पद के लिए 28 सितंबर को दिल्ली में नामांकन होगा और उसी दिन शाम 5 बजे वैद्य उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी जाएगी। पार्टी के सहायक राष्ट्रीय मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी चित्तरंजन गगन ने बताया कि आने वाले 9 अक्टूबर को नई दिल्ली स्थित एनडीएमसी के कन्वेंशन सेंटर में निवर्तमान राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होगी, जिसमें राष्ट्रीय परिषद की बैठक एवं पार्टी के खुले अधिवेशन में रखे जाने वाले प्रस्तावों पर चर्चा की जाएगी।

जबकि 10 अक्टूबर को नई दिल्ली स्थित तालकटोरा स्टेडियम में पार्टी के राष्ट्रीय परिषद की बैठक होगी जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ हीं राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्यों का चुनाव होगा और नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष को प्रमाण पत्र दिया जाएगा। इसके बाद नवनिर्वाचित अध्यक्ष की अध्यक्षता में खुला अधिवेशन होगा जिसमें राष्ट्रीय कार्यकारिणी द्वारा पेश प्रस्तावों पर चर्चा की जाएगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here