PMCH के जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल खत्म, काम पर लौटे डॉक्टर्स

277
PMCH के जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल खत्म, काम पर लौटे डॉक्टर्स

स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत और पीएमसीएच के प्राचार्य के आश्वासन मिलने के बाद जूनियर डॉक्टर फिर से अपने-अपने काम पर लौट आए हैं। गौरतलब है कि बीते दिनों मरीज के परिजनों के साथ हुई मारपीट के बाद पीएमसीएच के जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर चले गये थे। जिसके बाद अस्पताल में स्वास्थ्य व्यवस्था पर खासा असर देखने को मिल रहा है।

स्ट्राइक का सीधा असर अस्पताल के काम-काज और मरीजों के इलाज पर पड़ रहा था। जूनियर डॉक्टर्स अपनी सुरक्षा की मांग को लेकर अड़े थे। पीएमसीएच में हड़ताल का आज 5वां दिन था। पीएमसीएच की स्थिति बेहद खराब हो गयी थी। मरीजों को भर्ती तक नहीं किया जा रहा था। जो मरीज भर्ती थे उनका इलाज भी ढंग से नहीं हो रहा था।

पीएमसीएच में इमरजेंसी सेवा तक ठप था। पीएमसीएच के जूनियर डॉक्टरों के स्ट्राइक पर चले जाने से इसका सीधा असर यहां की स्वास्थ्य व्यवस्था पर पड़ रहा था। पीएमसीएच की इस हालत को लेकर पूर्व स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, निखिल आनंद सहित कई बीजेपी नेता स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार पर हमलावर थे। जिसके बाद आनन-फानन में स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत और पीएमसीएच के प्राचार्य जूनियर डॉक्टर्स से मिले और आश्वासन  मिलने के बाद जूनियर डॉक्टर अपने-अपने काम पर लौट आए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here