Bihar update : RSS प्रमुख पर बरसे लालू, जेडीयू ने दिया साथ, निकाय चुनाव में आरक्षण पर फंसी सरकार ने भागवत से निकाला खार

258

पटना : राष्‍ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने RSS प्रमुख मोहन भागवत पर फिर हमला बोला है। लालू प्रसाद ने कहा जब जब RSS-BJP अपनी बे-फिजूल की बातों में फंसती है तो नफ़रत फैलाने वाले सज्जन (मोहन भागवत) बिन मांगे ज्ञान बांटने चले आते हैं। लालू यादव ने पीएम मोदी पर भी तंज कसते हुए कहा कि RSS की ठग विद्या से प्रशिक्षित एवं संघ की महा झूठी, महा कपटी पाठशाला से निकले जुमलेबाज विद्यार्थी ही सालाना 2 करोड़ नौकरी प्रतिवर्ष देने का वादा कर वोट बटोरते हैं? लालू यादव ने यह बात अपने ऑफिशल ट्विटर अकाउंट से लिखी है। उन्‍होंने एक साथ आरएसएस प्रमुख और देश के प्रमुख नरेंद्र मोदी दोनों को एक साथ घेरा है।

बताते चलें कि आरएसएस प्रमुख हर साल विजयादशमी को राष्‍ट्र को संबोधित करते हैं। इस कार्यक्रम के दौरान आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने बुधवार को विजयादशमी के मौके पर नागपुर में कहा था कि रोजगार मतलब नौकरी और नौकरी के पीछे ही भागेंगे और वह भी सरकारी। अगर सब लोग ऐसे दौड़ेंगे तो कितनी नौकरी दे सकते हैं? इसके साथ ही उन्होंने अपने भाषण में कहा कि किसी भी समाज में सरकारी और प्राइवेट मिलाकर ज़्यादा से ज़्यादा 10, 20, 30 प्रतिशत ही नौकरी होती है। बाकी सब को अपना काम करना पड़ता है। उन्होंने कहा सब को नौकरी नहीं मिल सकती लोगों को बिजनेस की तरफ जाना पड़ेगा। इसीलिए सरकार द्वारा भी स्टार्टअप को बढ़ावा दिया जा रहा है।

वहीं, मोहन भागवत के इस स्‍टेटमेंट के बाद आरजेडी का साथ जेडीयू भी देती नजर आई। जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने भी केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह बात तो स्पष्ट है कि RSS प्रमुख मोहन भागवत को गुरु मानने वाली भाजपा की नरेंद्र मोदी सरकार पिछड़ा, अति पिछड़ा, दलित, महा दलित, महिला और गरीब सवर्ण विरोधी है। ये सिर्फ दो कॉरपोरेट व्यक्ति को लाभ पहुंचाते हैं। चुनावों में प्रत्येक वर्ष 2 करोड़ नौकरियों का वादा और जीतने के बाद जुमला बताना इनका पेशा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here