सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी ! DA में 3% बढ़ोतरी, सरकार ने किया ऐलान….

279

सरकारी कर्मचारियों के ल‍िए एक बार फ‍िर बड़ी खुशखबरी आई है और डीए बढ़ोतरी का इंतजार खत्‍म हो गया है. सरकार की तरफ से डीए बढ़ोतरी  पर मुहर लगा दी गई है और डीए में 3% बढ़ोतरी का ऐलान कर द‍िया गया है.

बीजेपी नीत मध्‍य प्रदेश सरकार ने राज्य के ब‍िजली अधिकारियों और कर्मचारियों को यह सौगत दी है. यह तोहफा सरकार की तरफ से एमपी पावर मैनेजमेंट कंपनी के कर्मचार‍ियों को द‍िया गया है.

बढ़कर 34 प्रत‍िशत हो गया महंगाई भत्‍ता
मध्य प्रदेश के बिजली कर्मचारियों को अभी तक 31 प्रत‍िशत महंगाई भत्‍ता म‍िलता है. लेक‍िन अब सरकार के 3 प्रत‍िशत इजाफे के ऐलान के बाद यह बढ़कर 34 प्रत‍िशत हो गया है. इस बढ़ोतरी का फायदा करीब 30 हजार कर्मचार‍ियों को म‍िलेगा. अब कर्मचारियों को 1 अगस्त 2022 से कुल 34 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिलेगा.

कैबिनेट ने दी मंजूरी
राज्‍य सरकार की तरफ से इस बारे में जानकारी दी गई. मध्‍य प्रदेश में चुनावी आहट के बीच इसे कर्मचार‍ियों को खुश करने की कवायद माना जा रहा है. कैबिनेट में 3 प्रत‍िशत महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी को मंजूरी मिल गई है. सरकार के इस फैसले से राज्य के खजाने पर बोझ बढ़ जाएगा.

इससे पहले राज्‍य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य के सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्‍ता 31 से बढ़ाकर 34 फीसदी क‍िया है. उनके इस फैसले से एमपी के 7.5 लाख कर्मचारियों को फायदा म‍िलेगा. इसके अलावा केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता भी 34 फीसदी से बढ़ाकर 38 प्रत‍िशत क‍िये जाने की उम्‍मीद है. इसके ल‍िए सरकार की तरफ से जल्‍द ऐलान क‍िए जाने की उम्‍मीद है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here