लोजपा नेता हुलास पांडेय के बेटे ने की अपने आवास पर आत्महत्या

473

पटना : राजधानी पटना से एक बड़ी खबर सामने आई। जिसने राजनीतिक जगत को हिला कर रख दिया। दरअसल लोजपा (रामविलास) संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष और पूर्व विधान परिषद हुलास पांडेय के बेटे ने आत्महत्या कर ली है। बेटे की उम्र 14 से 15 वर्ष के बीच है। इस पूरे मामले पर जो जानकारी सामने आ रही है, उसके अनुसार बेटे ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। हालांकि ये अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है कि उसने क्यों गोली मारी है। यह घटना हुलास पांडेय के पटना स्थित आवास पर हुई है। घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। पूरे घटना की जानकारी जैसे ही लोगों को मिली सनसनी फैल गयी।

बताया जाता है कि घटना के बाद इलाज के लिए लड़के को लोग बेली रोड स्थित पारस अस्पताल में ले गए। यहां बच्चे को देखने के बाद डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। हुलास पांडेय के बेटे ने खुदकुशी क्यों की है इसकी वजह सामने नहीं आई है। हालांकि जिस पिस्टल से गोली मारी गई है वह लाइसेंसी बताई जा रही है। इस घटना को लेकर अभी परिजनों का कोई बयान सामने नहीं आया है। पूर्व एमएलसी के बेटे की आत्महत्या की खबर सामने आते ही पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। मामले की जांच-पड़ताल और पूछताछ के लिए शास्त्रीनगर थाने की पुलिस उस अस्पताल में भी पहुंची जहां बेटे को इलाज के लिए परिजन लेकर गए थे।

शास्त्रीनगर थाना के प्रभारी रामाशंकर सिंह ने मौत की पुष्टि की है। हालांकि ये घटना कैसे हुई है और क्या पूरी घटना के पीछे की वजह रही है। इसको लेकर उन्होंने कहा कि अभी जांच की जा रही है।
हुलास पांडेय के तीन बच्चे हैं। जिस बेटे ने सुसाइड की है वह हुलास पांडेय का सबसे बड़ा लड़का था। 12 साल की एक बेटी है और एक सबसे छोटा लड़का है जिसकी उम्र आठ साल के आसपास है।

सुसाइड करने वाला बेटा और बेटी दोनों बेंगलुरु में रहकर पढ़ाई कर रहे थे। अभी छुट्टी में वो पटना में थे। बिहार के पूर्व एमएलसी रह चुके हुलास पांडेय को आरा-बक्सर में बाहुबली के तौर पर जाना जाता है। इनके भाई सुनील पांडेय विधायक रह चुके हैं। कुछ साल पहले एनआईए ने हुलास पांडेय के पटना, आरा और बक्सर के ठिकानों पर छापा मारा था। पटना से डेढ़ किलो सोना और 45 लाख के आसपास नकद भी मिले थे।

वहीं दूसी तरफ बिहार के बाहुबली नेता और पूर्व एमएलसी हुलास पांडेय के बेटे को लेकर पारस अस्पताल से सामने आई मेडिकल रिपोर्ट में ये बताया गया है कि उसकी मौत छत से गिरकर हुई। रिपोर्ट के मुताबिक, छत से गिरकर उसके सिर में चोट आई थी। तुरंत ही उसे पटना के पारस अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here