लालू यादव ने CBI से लगाई गुहार, 16 सितंबर को होगी सुनवाई

202
लालू यादव ने CBI से लगाई गुहार, 16 सितंबर को होगी सुनवाई

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल  सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को इलाज कराने के लिए सिंगापुर जाना है। 24 सितम्बर को सिंगापुर के एक अस्पताल में उनका अपाइंटमेंट भी फिक्स हो गया है। मगर उनके पास सिंगापुर जाने के लिए पासपोर्ट नहीं है। चारा घोटाला के मामले में लालू प्रसाद का पासपोर्ट सीबीआई ऑफिस में जमा है। CBI कोर्ट ने उनकी याचिका स्वीकार कर ली है। अब इस मामले पर 16 सितंबर को सुनवाई होगी।

डॉक्टर के अप्वाइंटमेंट के आधार पर लालू प्रसाद यादव ने कोर्ट से अपील की है कि उनका पासपोर्ट उन्हें वापस किया जाए। अधिवक्ता प्रभात कुमार ने जानकारी देते हुए कहा कि इस आवेदन पर सीबीआई की ओर से पक्ष रखा जायेगा तत्पश्चात न्यायालय इसमें फैसला देगा।

सुनवाई होने के बाद यह तय होगा कि लालू प्रसाद यादव इलाज कराने के लिए सिंगापुर जा पाएंगे या नहीं।लालू यादव को किडनी का इलाज के लिए सिंगापुर जाना है। 24 सितंबर को सिंगापुर के एक अस्पताल में उन्होंने अपॉइंटमेंट लिया है लेकिन कानूनी अड़चनों के कारण वह बिना अदालत की इजाजत के विदेश नहीं जा सकते।” पिछले दिनों लालू प्रसाद की ओर से पासपोर्ट को रिन्यू कराने के बाद उसे कोर्ट में सरेंडर कर दिया गया था। लालू यादव कई तरह की बीमारियों से जूझ रहे हैं। बेहतर इलाज के लिए उन्हें सिंगापुर जाना है और इसके लिए पासपोर्ट जरूरी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here