प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अक्टूबर में बिहार दौरे पर आ सकते हैं ,फर्टिलाइजर प्लांट का करेंगे उद्घाटन

216
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अक्टूबर में बिहार दौरे पर आ सकते हैं ,फर्टिलाइजर प्लांट का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले महीने यानि अक्टूबर में बिहार आ सकते हैं। इसकी जानकारी केंद्रीय रसायन एवं उर्वरक राज्यमंत्री भगवंत खुबा ने दी। दरअसल भगवंत खुबा एक दिवसीय बिहार दौरे पर आज पटना आए हुए थे । आज एक प्रेस कांफ्रेंस दौरान ही उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के बिहार दौरे की बात कही । इस बात की जानकारी पटना पहुंचे केंद्रीय रसायन एवं उर्वरक राज्यमंत्री भगवंत खुबा ने दी। बता दें कि साल 2019 में पीएम नरेंद्र मोदी ने बरौनी फर्टिलाइजर प्लांट की आधारशिला रखी थी। इस प्लांट से अक्टूबर महीने से उत्पादन शुरू हो जाएगा। जिससे किसानों को सस्ते दर यूरिया उपलब्ध हो सकेगा।

एक दिवसीय बिहार दौरे पर पहुंचे केंद्रीय रसायन एवं उर्वरक राज्यमंत्री भगवंत खुबा ने बताया कि उन्होंने बरौनी के यूरिया प्लांट का दौरा किया है। आने वाले हफ्ते दो हफ्ते के भीतर यहां से उत्पादन शुरू हो जाएगा। अक्टूबर महीने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस फर्टिलाइजर प्लांट का उद्घाटन कर सकते हैं। यहां उत्पादन शुरू होने के बाद बिहार के किसानों को खाद की कोई कमी नहीं होगी। उन्होंने कहा कि बिहार के सीएम और मंत्री अगर किसानों थोड़ी सी भी सहानुभूति दिखाएंगे तो केंद्रीय योजनाओं का लाभ नीचले स्तर के लोगो तक पहुंच सकेगा।

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि हमने सोचा है कि बरौनी के फर्टिलाइजर प्लांट का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों से हो। हालांकि अभी तक PMO की तरफ से इसकी पुष्टि नहीं की गई है। बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने 2019 के फरवरी महीने में बरौनी फर्टिलाइजर प्लांट का शिलान्यास किया था। उस समय पीएम मोदी ने बेगूसराय में एक रैली को संबोधित किया था, इस रैली में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मौजूद थे,लेकिन अब बिहार में सरकार बदल चुकी है। ऐसे में पीए मोदी का बिहार दौरा अपने आप में खास माना जा रहा है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here