पटना : बकरीद की नमाज के बाद मस्जिद के सचिव के साथ हुआ अभद्र व्यवहार

598

राजधानी पटना के राजापुर मैनपुरा स्थित जामा मस्जिद के बाहर गुरुवार की सुबह कुछ असामाजिक तत्वों ने उपद्रव फैलाया। सुबह बकरीद के दिन तय समय पर नमाज अदा की गयी। जिसमें काफी संख्या में नमाजी उपस्थित हुए और अल्लाह की ईबादत की गयी।

सब कुछ सामान्य था तभी यहां कुछ उपद्रवी एकत्रित हुए और सामाजिक सौहार्द्र बिगाड़ने की कोशिश की गयी। यहां स्थित जामा मस्जिद के सचिव मो इरशाद आलम बल्द मो कासीम उदीन ने बताया कि दरअसल सुबह मौसम का मिजाज देखते हुए 6.30 बजे नमाज अदा की गयी, जबकि कुछ लोगों को इस समय से आपत्ति थी। वो नमाज की टाईमिंग कुछ और चाहते थें। सचिव ने बताया कि जो प्रतिदिन पांच वक्त के नमाजी हैं उनको कोई आपत्ति नहीं थी। मगर जो कभी – कभी केवल खास मौकों पर नमाज अदा करते हैं। उनको इस समय से परेशानी हो रही थी। ऐसे में मस्जिद के भीतर भी जात – पात को लेकर माहौल बिगाड़ने की कोशिश एक ही संप्रदाय के लोग कर रहे हैं।

उन्होंनंे बताया कि जैसे की नमाज खत्म हुई। बाहर खड़े कुछ अज्ञात बदमाशों ने उनके साथ अभद्र व्यवहार किया। गाली – गलौज की और मारपीट करने की कोशिश की। बाहर एक – एक कर देखते ही देखते 20 – 25 की संख्या में लोग जमा हो गए। मामला बढ़ने लगा और बीच बचाव की नौबत आई।

यहां कुछ उपद्रवी अपना वर्चस्व दिखाना चाहते हैं। कई लोग स्थानीय हैं जो वहां अपने सहयोगियों के साथ पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि इस संबंध में पाटलीपुत्र थाना में एक शिकायत दर्ज करवा दी गयी है। पुलिस वारदात वाली जगह पर पहुंची और मामले की जांच चल रही है। यहां के कुछ अन्य नमाजी मो जाहिद हुसैन, उस्मान हल्खोर, ईकबाल व नौशाद आलम समेत अन्य भी इस मौके पर मौजूद थें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here