छपरा : रिमांड होम में बाल कैदियों ने होमगार्ड जवान को चाकू गोदकर मार डाला, मचा हड़कंप!

537

परा. छपरा स्थित रिमांड होम में शनिवार की सुबह होमगार्ड जवान चंद्र भूषण सिंह की हत्या बाल कैदियों ने चाकू से गोदकर कर दी. घटना उस वक्त हुई जब सुबह चंद्र भूषण सिंह कैदियों के हालात का जायजा लेने वार्ड के अंदर गए थे.

बताया जा रहा है कि तभी सभी कैदियों ने उन्हें पकड़ लिया और पहले जमकर पिटाई की और फिर चाकू घोंप कर हत्या कर दी. घटना के वक्त दो अन्य होमगार्ड जवान भी मौजूद थे; जिन्होंने किसी तरह चंद्र भूषण सिंह को बाहर निकाला और इलाज के लिए अस्पताल ले गए. लेकिन, वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

मृतक के भाई मंटू कुमार ने बताया कि उन्हें पुलिसकर्मियों द्वारा चंद्र भूषण सिंह के घायल होने की सूचना मिली. इसके बाद आए तो पता चला कि उनकी मौत हो चुकी है. इस मामले में मृतक के भाई मंटू सिंह ने पुलिसकर्मियों पर लापरवाही बरतने का आरोप भी लगाया. घटना की सूचना मिलते ही भगवान बाजार थाना अध्यक्ष रंजन कुमार भी मौके पर पहुंचे और मामले में जांच शुरू की. लेकिन, उन्होंने मीडिया से कुछ भी कहने से इनकार किया.

इस बीच एसपी गौरव मंगला भी रिमांड होम पहुंच गए और मामले की जांच शुरू की. रिमांड होम में सीसीटीवी कैमरा भी खंगाला जा रहा है जिसमें कुछ महत्वपूर्ण साक्ष्य मिलने की उम्मीद है. हत्या किन कारणों से की गई इसका पता नहीं चल सका है. सबसे बड़ा सवाल यह है कि रिमांड होम में चाकू कहां से आया क्योंकि यह किसी तरह का हथियार लाना प्रतिबंधित है.

बता दें कि रिमांड होम में हत्या की खबर के कवरेज के दौरान जांच के लिए मौके पर पहुंचे बाल सुरक्षा गृह के पदाधिकारियों ने मीडियाकर्मियों से दुर्व्यवहार भी किया. हालांकि हंगामे के बाद पुलिस ने मामले को शांत कराया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here