गर्दन के कालेपन से परेशान, बेसन में मिलाकर लगाए ये चीज, कालापन हो जाएगा गायब

245

आज के समय में कई लोग हैं जो अपनी गर्दन के कालेपन के कारण परेशान है। जी दरअसल कई लोगों को अक्सर गर्दन के कालेपन से शर्मिंदगी उठानी पड़ती है। हालाँकि हम आपको बता दें कि बेसन के इस्तेमाल से गर्दन के कालेपन के साथ साथ कोहनी के कालेपन को भी दूर किया जा सकता है।

जी हां, बेसन एक ऐसा पदार्थ है जो ना केवल कालेपन को दूर कर सकता है बल्कि त्वचा पर चमक भी बनाए रखता है। जी हाँ और ऐसे में बेसन के इस्तेमाल से इस समस्या को दूर कर सकते हैं। अब आप पूछेंगे आखिर कैसे? तो आज हम आपको इसी के बारे में बताने जा रहे हैं।

आप गर्दन के कालेपन को दूर करने में बेसन और नींबू का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आप एक कटोरी में बेसन के साथ नींबू की कुछ बूंदे मिलाएं और बने मिश्रण को प्रभावित स्थान पर लगाएं। वहीं कुछ समय बाद गर्दम और कोहनी को साधारण पानी से धो लें।

* बेसन और गुलाब जल गर्दन के कालेपन को दूर करने में उपयोगी है। जी हाँ और ऐसे में आप प्रभावित स्थान पर बेसन और गुलाब जल के मिश्रण को लगाएं और उसके बाद अपनी त्वचा को साधारण पानी से धो लें। जी हाँ, ऐसा करने से त्वचा की खोई चमक लौट आएगी और कालापन दूर होगा।

* बेसन और दही के इस्तेमाल से भी गर्दन के कालेपन को दूर किया जा सकता है। इसके लिए आप एक कटोरी में दही और बेसन को अच्छे से घोलें और बने मिश्रण को प्रभावित स्थान पर लगाएं। जी हाँ और ऐसा करने से समस्या दूर हो सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here