खेल समाचार : BCCI के 36वें अध्यक्ष बनेंगे रोजर बिन्नी, निर्विरोध होगा चुनाव

299

रोजर बिन्नी (Roger Binny) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के 36वें अध्यक्ष बनेंगे. रोजर बिन्नी सौरव गांगुली की जगह अब इस पद को संभालेंगे. रोजर बिन्नी साल 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के हिस्सा रहे चुके हैं. बता दें कि अध्यक्ष पद के लिए निर्विरोध चुनाव होगा. रोजर बिन्नी ने इस पद के लिए अकेले नामांकन किया था. ऐसे में उनका अध्यक्ष बनना तय है. गौरतलब है कि रोजर बिन्नी मौजूदा वक़्त में कर्नाटक स्टेट क्रिकेट संघ के अध्यक्ष हैं.

चुनाव होगी सिर्फ औपचारिकता

बीसीसीआई के लिए जो भी अगले पदाधिकारी होंगे, उनके चुनाव सिर्फ एक

औपचारिकता होगी क्योंकि सभी को निर्विरोध चुना जाएगा. इस बात की औपचारिक घोषणा 91वीं वार्षिक जनरल मीटिंग (AGM) में कर दी जाएगी. वहीं, सौरव गांगुली बंगाल क्रिकेट संघ के लिए वापसी के लिए तैयार दिखाई दे रहे हैं.

विवादों में रहे चुके हैं रोजर बिन्नी

गौरतलब है कि रोजर बिन्नी इससे पहले बीसीसीआई चयन समिति का हिस्सा भी रहे चुके हैं. रोजर बिन्नी का बेटा स्टुअर्ट बिन्नी भी टीम इंडिया के लिए खेल चुका है. स्टुअर्ट बिन्नी के चयन के वक़्त रोजर बिन्नी पर आरोप लगा था कि उन्होंने अपने बेटे को भारतीय टीम में जगह दिलवाई है. इस बात पर रोजर बिन्नी ने सफाई देते हुए कहा था कि जिस वक़्त स्टुअर्ट बिन्नी का नाम आया था, तब वो मीटिंग छोड़कर चले गए थे.

आईपीएल अध्यक्ष पद में होगा बदलाव

एजीएम मीटिंग में न सिर्फ बीसीसीआई अध्यक्ष पद, बल्कि आईपीएल अध्यक्ष पद को लेकर भी घोषणा की जाएगी. अरुण धूमल आईपीएल के नेए चैयरमैन बनेंगे. वहीं, उनकी जगह आशीष शेलार बीसीसीआई कोषाध्यक्ष पद संभालने के लिए तैयार दिखाई दे रहे हैं. आशीष शेलार मुंबई बीजेपी के चीफ हैं.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here