एक्शन में नितीश-तेजस्वी:बिहार में होगा ईको टूरिज्म का विकास, सीएम नीतीश देंगे पर्यटन को बढ़ावा|

195
एक्शन में नितीश-तेजस्वी:बिहार में होगा ईको टूरिज्म का विकास, सीएम नीतीश देंगे पर्यटन को बढ़ावा|

बिहार में नई गढ़बंधन की सरकार एक्शन में दिख रही हैं तभी तो पहले बिहार के इकलौते मानसिक आरोग्यशाला के नए भवन का उद्घाटन,पटना के जेपी गंगा पथ का उद्घाटन और अब नए स्थलों को चिन्हित करने का फैसला नितीश-तेजस्वी  बिहार के विकास के लिए लगातार अलग-अलग विभागों की बैठक कर रहे हैं। बुधवार को भी उन्होंने श्रम संसाधन विभाग और पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन विभाग की समीक्षा बैठक की।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वन पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन विभाग की बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिया है कि बिहार में ईको टूरिज्म के विकास के लिए कई आकर्षक स्थलों को पर्यटक केंद्र के रूप में विकसित किया गया है। विकसित पर्यटन स्थलों के अतिरिक्त अन्य स्थलों का चयन कर उसे पर्यटक स्थल के रूप में विकसित किया जाए। साथ ही उन्होंने ईको टूरिज्म के प्रबंधन और मेंटेनेंस को लेकर विभाग को मुस्तैदी से काम करने का भी निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि ईको टूरिज्म के विकास से राज्य में आने वाले पर्यटकों की संख्या बढ़ेगी और स्थानीय लोगों की भी आमदनी बढ़ेगी।

सीएम नीतीश ने बताया कि उन्होंने अधिकारियों को प्रकृति से सामंजस्य रखते हुए पर्यटन को बढ़ावा देने का निर्देश दिया। साथ ही राज्य का हरित आवरण क्षेत्र कम से कम 17 प्रतिशत तक करने के लिए तेजी से पौधारोपण कराने का निर्देश भी दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here