अतिक्रमण हटाने पहुंची प्रशासन,ग्रामीणों ने पुलिसकर्मियों पर किया पथराव|

255
पुलिसकर्मियों पर पथराव

बिहार में अतिक्रमण एक बड़ी समस्या है. हर शहर इस बीमारी से परेशान है. प्रशासन खुद इसका ईलाज नहीं तलाश रहा है. अतिक्रमणकारियों का हौसला इतना बढ़ गया है कि अब हाई कोर्ट के आदेश पर जब प्रशासन अतिक्रमण हटाने जा रही है तो लोग प्रशासन की टीम पर हमला बोल रहे हैं.खबर पूर्णिया से आ रही हैं  जहां रास्ता खाली कराने पहुंची पुलिस और प्रशासन की टीम पर हमला हुआ है। घटना धमदाहा के बिशनपुर गांव की है। हाईकोर्ट के आदेश पर पुलिस और प्रशासन की टीम रास्ते को खाली कराने के लिए पहुंची थी। इसी दौरान महादलित बस्ती के लोग आक्रोशित हो गए और पुलिस और प्रशासन की टीम पर हमला बोल दिया। ग्रामीणों के गुस्से को देखते हुए टीम को खाली हाथ वापस लौटना पड़ा।

दरअसल, बिशनपुर गांव में 14 लोगों को लाल कार्ड की जमीन दी गई थी। हाईकोर्ट के आदेश पर उस जमीन तक जाने वाले रास्ते को खाली कराने के लिए धमदहा के एसडीओ राजीव कुमार पुलिस टीम के साथ गांव पहुंचे थे। जैसे ही जेसीबी की मदद से टीम ने रास्ता खाली करनाना शुरू किया। अचानक दो से ढाई सौ की संख्या में महादलित समुदाय के लोग जमा हो गए और पुलिसकर्मियों पर पथराव शुरू कर दिया।

ग्रामीणों के पथराव में एसडीओ राजीव कुमार और थानाध्यक्ष समेत कई पुलिसकर्मियों को मामूली चोटें आई हैं। इस दौरान महदलितों ने जेसीबी में भी तोड़फोड़ की। बाद में प्रशासन की टीम को खाली हाथ वापस लौटना पड़ा। एसडीओ ने कहा है कि इस मामले में सीओ के आवेदन पर धमदाहा थाना में 11 नामजद और एक सौ अज्ञात लोगों लोगों के खिला केस दर्ज किया गया है। फिलहाल इलाके में तनाव की स्थिति बनी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here