मानसून के मौसम में कैसे टिकाए लम्बे समय तक मेकअप, जाने टिप्स

301

मानसून में अक्सर लोग उमस और चिपचिपाहट के कारण मेकअप जल्दी उत्तर जाने के कारण परेशान रहते हैं। ऐसे में बता दें कि कुछ आसान से तरीके आपकी समस्या को दूर कर सकते हैं। जानते हैं मानसून में लंबे समय तक मेकअप को कैसे टिकाएं।

मेकअप करने से पहले सबसे पहले आप अपनी त्वचा पर बर्फ का इस्तेमाल करें। मानसून के दौरान अक्सर लोग उमस और चिपचिपाहट की समस्या से परेशान रहते हैं। बर्फ चेहरे पर मौजूद उमस और चिपचिपाहट को दूर करती है। साथ ही लंबे समय तक आपका मेकअप भी टिका रहेगा। आप चेहरे के साथ-साथ गर्दन पर भी बर्फ का इस्तेमाल कर सकते हैं।

इस मौसम में प्राइमरी इस्तेमाल करना भी बेहतर विकल्प है। प्राइमरी इस्तेमाल से ना केवल फाउंडेशन या अन्य प्रोडक्ट लंबे समय तक टिके रहेंगे बल्कि व्यक्ति को ज्यादा पसीना भी नहीं आएगा।

मानसून के दौरान ज्यादा पसीना आने की समस्या रहती है। ऐसे में काजल आईलाइनर का इस्तेमाल पेंसिल के रूप में करें। हालांकि काजल पेंसिल कुछ घंटों के बाद हल्की पड़ जाती है। लेकिन यदि आप मानसून के दौरान लिक्विड काजल का इस्तेमाल करते हैं तो इससे आपके पसीने के कारण आप का काजल खराब हो सकता है।

लिपस्टिक के लिए आप लिक्विड मैट लिपस्टिक का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह न केवल होंठों को सुंदर और खूबसूरत बनाती है बल्कि इसके इस्तेमाल से व्यक्ति आकर्षक भी नजर आता है। यह लिपस्टिक लंबे समय तक टिकी रहती है। ऐसे में आप मानसून में इस लिपस्टिक का इस्तेमाल कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here