इंस्टेंट ग्लो के लिए घर पर करें ये फेशियल, पाएं खास लुक

280

इंस्टेंट ग्लो के लिए घर पर करें ये फेशियल, पाएं खास लुक शहद न केवल स्वास्थ्य और रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए है, बल्कि यह त्वचा को चमकदार बनाने में भी मदद करता है।

इंस्टेंट ग्लो के लिए घर पर करें ये फेशियल, पाएं खास लुक
शहद न केवल स्वास्थ्य और रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए है, बल्कि यह त्वचा को चमकदार बनाने में भी मदद करता है। शहद में त्वचा को कोमल बनाने का गुण होता है। जिन लोगों की त्वचा रूखी होती है उन्हें शहद का इस्तेमाल इसे चमकदार बनाने के लिए करना चाहिए। अगर आप त्वचा को चमकदार बनाने के लिए इसे त्वचा पर लगाते हैं तो आपको कई फायदे मिलते हैं। रूखी त्वचा वाले लोगों को हफ्ते में 3 बार इसका इस्तेमाल करना चाहिए। अगर आप त्वचा में चमक लाने के लिए इसका इस्तेमाल करना चाहते हैं तो चेहरे पर नींबू, दूध या केले का इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर आप त्वचा में ग्लो लाने के लिए हनी फेशियल करते हैं तो आपको कई फायदे मिलेंगे।
शहद की एक पतली परत चेहरे पर लगाएं और 10-12 मिनट के लिए छोड़ दें। जब यह सूख जाए तो इसे सर्कुलेशन मोड में सामान्य पानी वाले हाथों से त्वचा पर मालिश करें। फिर इसे गीले रुमाल से साफ कर लें।
त्वचा को एक्सफोलिएट करने के लिए आप चावल के आटे को शहद में मिलाकर गीले चेहरे पर लगाएं। अब हल्के हाथों से मसाज करें और फिर पानी से धो लें। आप अपने चेहरे पर अंतर देख सकते हैं
शहद और केले को मिलाकर पेस्ट बना लें और इससे त्वचा की मालिश करें। 5 मिनट तक मसाज करने के बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें
इस प्रक्रिया के बाद आपकी त्वचा के रोम छिद्र खुल गए होंगे। 3 चम्मच जौ का आटा लें और उसमें 1 चम्मच शहद मिलाकर तुरंत बंद कर दें। इसमें थोड़ा सा कच्चा दूध और गुलाब जल मिलाएं। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं और सूखने दें। आप अपने चेहरे पर एक चमक देखेंगे। आपकी त्वचा बेजान दिखेगी। अगर आप इसे एक महीने तक प्रोसेस करते हैं तो आपको फर्क नजर आएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here