सीएम योगी आदित्यनाथ को फेसबुक पेज पर बने खाते से दी गई मारने की धमकी

270

लखनऊ: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) को धमकी देने के साथ 2 करोड़ रुपये का पुरस्कार देने का फेसबुक पोस्ट सामने आने पर सनसनी फैल गई है. मुरादाबाद पुलिस के नाम से फेसबुक पेज पर बने खाते से धमकी दी गई है. एक स्त्री ने मुरादाबाद पुलिस को ट्विटर के माध्यम से इस फेसबुक पोस्ट की समाचार दी. अब इस मुद्दे में एकाउंट से संबंधित डिटेल मंगाई जा रही.

वही इस पोस्ट के बारे में आयुषी माहेश्वरी नाम की स्त्री ने पुलिस को बताया है. आयुषी, यूपी में भारतीय जनता मजदूर संघ की स्त्री प्रकोष्ठ की प्रदेश अध्यक्ष हैं. ट्विटर उपयोगकर्ता आयुषी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म मुरादाबाद पुलिस के फेसबुक पेज पर यह पोस्ट देखी. यह पोस्ट आत्मप्रकाश पंडित नाम के फेसबुक उपयोगकर्ता के एकाउंट से की गई थी. आयुषी ने आत्मप्रकाश के एकाउंट को चेक किया तो उस पर पाक के पीएम की फोटो और पाक के झंडे की भी तस्वीर लगी लगी हुई थी. तत्पश्चात, इस स्त्री ने उस पेज और एकाउंट का स्क्रीन शॉट लेकर मुरादाबाद पुलिस के ट्विटर हैंडल पर साझा किया. मुरादाबाद पुलिस ने आयुषी को 18 अगस्त को मुद्दे में तहकीकात किए जाने का रिप्लाई किया. इस मुकदमा की तहकीकात के लिए मुरादाबाद साइबरसेल की सहायता ली जा रही है.

आत्मप्रकाश पंडित के नाम से बने इस एकाउंट की जांच किए जाने पर साइबरसेल को कई इमेज प्राप्त हुई. जिस पर मुरादाबाद जिले के कलेक्टर का फोटो, योगी आदित्यनाथ का फोटो, पाक के पूर्व पीएम इमरान का फोटो और पाक के झंडे को डीपी (डिस्पले पिक्चर) पर लगाया गया है. आत्मप्रकाश पंडित के नाम पर एकाउंट की डिटेल निकालकर उस लड़के को पुलिस ने पकड़ा भी है. किन्तु उसका बोलना है कि मेरे बनाए एकाउंट का गलत उपयोग किया जा रहा है. मेरा फेसबुक एकाउंट हैक कर लिया गया है. आत्मप्रकाश पंडित ने पुलिस को लिखित आवेदन भी दिया है. जिसमें एकाउंट के मिस यूज करने की बात कही गई है. आत्मप्रकाश सच बोल रहा है या नहीं? इसके लिए मुरादाबाद पुलिस ने अधिक जानकारी लेने के लिए फेसबुक कंपनी से भी संपर्क किया है. पूरी घटना पर मुरादाबाद सिटी एसपी अखिलेश भदौरिया का बोलना है कि फेसबुक पोस्ट के जुड़ा एक प्रकरण संज्ञान में आया है. साइबर सेल की तहकीकात में एक आदमी जिसका नाम आत्मप्रकाश पंडित है, उसने अपने फेसबुक एकाउंट के गलत उपयोग किए जान की बात कही है. एसपी सिटी का बोलना है कि तहकीकात में मुरादाबाद पुलिस के नाम से बना पेज भी फर्जी पाया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here