आप ने नई शराब नीति के तहत दिल्ली के पूर्व उपराज्यपाल पर भारी नुकसान का आरोप लगाया

195

एलजी कार्यालय में निर्णय परिवर्तन के कारण, कुछ दुकानदारों को हजारों करोड़ का लाभ हुआ और सरकार को हजारों करोड़ का नुकसान हुआ,” उन्होंने कहा, दिल्ली की नई आबकारी नीति 2021-22 से कुछ लोगों को लाभ हुआ क्योंकि इसे लागू करने की अनुमति नहीं थी अच्छी तरह से।

अनिल बैजल दिल्ली एलजी थे जब अरविंद केजरीवाल सरकार ने नई आबकारी नीति तैयार की, जिसे 17 नवंबर, 2021 को लागू किया गया था।

नई आबकारी नीति जो मई 2021 में पारित की गई थी, में यह निर्णय लिया गया था कि हर क्षेत्र में समान संख्या में शराब की दुकानें होंगी, श्री सिसोदिया ने कहा। उन्होंने दावा किया कि पहले एक स्थान पर 20 दुकानें थीं, जबकि कुछ अन्य में कोई नहीं थी।
नई आबकारी नीति तत्कालीन एलजी साहब के पास गई, उन्होंने इसे बहुत ध्यान से पढ़ा। नीति में स्पष्ट रूप से लिखा गया था कि दुकानों की संख्या 849 से अधिक नहीं हो सकती है, और दुकानों को दिल्ली भर के सभी क्षेत्रों में समान रूप से आवंटित किया जाएगा। अनधिकृत कॉलोनियों में भी दुकानें लगेंगी। एलजी साहब ने इसे पूरा पढ़कर मंजूर कर लिया। इस नीति को एलजी साहब ने बिना किसी आपत्ति के मंजूरी दे दी थी।”

श्री सिसोदिया ने तब उपराज्यपाल पर दुकानों को खोलने की फाइल उनके पास पहुंचने के बाद अपना रुख बदलने का आरोप लगाया।

नवंबर के पहले सप्ताह में दुकानें खोलने का प्रस्ताव पूर्व एलजी के पास पहुंचा, उन्होंने कहा, नवंबर में उन्होंने एक नई शर्त रखी कि दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) और दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) की मंजूरी होगी। अनाधिकृत कालोनी में दुकान खोलने के लिए लेना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here