लंदन पुलिस ने 2 साल में 600 बच्चों की तलाशी ली, सबसे ज्यादा अश्वेत: रिपोर्ट

224

सोमवार को जारी नए आंकड़ों के अनुसार, लंदन के अंडर-फायर पुलिस बल ने दो साल की अवधि में 600 से अधिक बच्चों की तलाशी ली, जिनमें से ज्यादातर अश्वेत लड़के थे।
बच्चों के लिए इंग्लैंड के आयुक्त, राहेल डी सूजा ने कहा कि वह मेट्रोपॉलिटन पुलिस से प्राप्त आंकड़ों से “गहराई से स्तब्ध” थीं।

डी सूजा का अनुरोध तब आया जब ब्रिटेन के सबसे बड़े पुलिस बल को “चाइल्ड क्यू” के मामले में मार्च में माफी मांगने के लिए मजबूर किया गया था, जिसने चार अधिकारियों में घोर कदाचार की जांच शुरू कर दी थी।

15 वर्षीय अश्वेत छात्रा की 2020 में महिला अधिकारियों द्वारा भांग ले जाने का गलत संदेह होने के बाद भी उसकी तलाशी ली गई थी, जबकि उन्हें पता था कि उसे मासिक धर्म हो रहा था।
उसे “उपयुक्त वयस्क” के बिना खोजा गया था, और डी सूजा द्वारा खोजे गए 23 प्रतिशत मामलों में न तो उपस्थिति में एक वयस्क था।

उन्होंने पाया कि 2018 और 2020 के बीच मौसम अधिकारियों द्वारा कुल 10-17 वर्ष की आयु के 650 नाबालिगों की स्ट्रिप-सर्च की गई।

95 प्रतिशत से अधिक लड़के थे, और 650 में से 58 प्रतिशत को अधिकारी ने काला बताया।

डी सूजा ने कहा कि वह जातीय असंतुलन पर “बेहद चिंतित” थीं, और कहा कि चाइल्ड क्यू मेट में “बाल संरक्षण के आसपास एक बड़ी प्रणालीगत समस्या” का हिस्सा हो सकता है।

उन्होंने कहा कि आंकड़े साल दर साल तेजी से बढ़े हैं, और उन्होंने दिखाया कि बड़ी संख्या में बच्चे “हर साल इस घुसपैठ और दर्दनाक अभ्यास का शिकार हो रहे हैं”।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here