बॉलीवुड में नेपोटिज़्म के नाम पर चल रहा है खेल- ज़ीशान अय्यूब

190

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बॉलीवुड में गुटबाज़ी और भाई-भतीजावाद पर बहस तेज़ हो गई है. बॉलीवुड के कई सेलेब्स इस मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया दे चुके हैं. कंगना रनौत, सैफ़ अली ख़ान, तापसी पन्नू और सोनू निगम जैसे कई सेलेब्स नेपोटिज़्म के ख़िलाफ़ अपनी राय पेश कर चुके हैं.

हाल ही में बॉलीवुड एक्टर ज़ीशान अय्यूब ने भी एक इंटरव्यू में नेपोटिज़्म पर खुलकर बात की है, उन्होंने कहा कि शूटिंग के दौरान बिना बताए कई बार स्क्रिप्ट तक बदल दी जाती है.

ज़ीशान अय्यूब ने स्पॉटबॉय को दिए इंटरव्यू में कहा, “इसको थोड़ा अजीब बनाया जा रहा है. ये बहस सिर्फ़ नेपोटिज़्म को लेकर की जा रही है. सबसे बड़ी समस्या यही है कि हम सभी से झूठ बोला जाता है. अक्सर आपसे बोला जाता है कि आपको ये करना और साथ ही पोस्टर में भी जगह देने की कहा जाता है. निर्माता ऐसे में आपके करैक्टर को बेचते हैं, जैसे कि ये पोस्टर करैक्टर हो. आपको लगता है कि आप फ़िल्म में अहम किरदार हैं, लेकिन शूटिंग करते वक़्त आप एक साइड करैक्टर बनकर रह जाते हैं.”

ज़ीशान ने आगे कहा, “एक्टर्स को कभी-कभी ये भी नहीं बताया जाता है कि शूटिंग के दौरान स्क्रिप्ट बदल दी गई है. प्रमोशन के दौरान इस लड़ाई पर कोई बात नहीं करता है. जिन एक्टर्स के पास काम है उनके पास लड़ने का समय नहीं है. हम सोचते हैं कि अब पोस्टर को लेकर कौन लड़ाई करेगा. क्योंकि पहले वादा किया गया था कि आपका नाम पोस्टर पर होगा. कुछ को छोड़कर, लगभग सभी फ़िल्मों में मुझे बताया गया था कि मैं पोस्टर में हूं, लेकिन मैंने देखा कि ये क्या हुआ? इस तरह की चीज़ें ऑडियंस के प्रति आपका नज़रिया बदल देती हैं.”

ज़ीशान ने सुशांत की मौत के बाद हो रही बहस पर कहा कि कुछ लोग सिर्फ़ अपने व्यक्तिगत लाभ के लिए मौके का फायदा उठा रहे हैं. कुछ लोग तो बस अपने पर्सनल पापड़ सेक रहे हैं. मुझे बहुत बुरा लगा कि हमारा एक साथी अब इस दुनिया में नहीं है और लोग इस पर गेम खेल रहे हैं.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here