यस बैंक मामला- राणा कपूर को 11 मार्च तक ईडी की हिरासत में भेजा गया

225

नई दिल्ली। मुंबई की स्पेशल हॉलिडे कोर्ट ने यस बैंक के फाउंडर राणा कपूर को 11 मार्च तक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में भेज दिया है। ईडी ने रविवार तड़के राणा कपूर को गिरफ्तार किया था।

राणा कपूर को दीवान हाउसिंग फाइनैंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (डीएचएफएल) से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार कर रविवार को कोर्ट में पेश किया गया। इसके पहले ईडी ने शनिवार को वर्ली में राणा कपूर के समुंद्र महल आवास में अपनी जांच जारी रख उनकी बेटियों के घरों पर भी छापेमारी की। राणा कपूर को शनिवार को बालार्ड एस्टेट स्थित ईडी ऑफिस में ले जाया गया था।

उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है यानी वह देश छोड़कर बाहर नहीं जा सकते। 2017 में यस बैंक ने 6355 करोड़ एपीए यानी बैड लोन कैटिगरी में डाल दिए थे। इसके बाद से बैंक पर आरबीआई को शक शुरू हुआ। लंबे समय तक जांच करने के बाद शुक्रवार शाम को आरबीआई ने बैंक पर कई पाबंदियां लगा दीं,इसकारण बैंक के ग्राहकों को परेशानियां झेलनी पड़ रही हैं।

बैंक के ग्राहक के महीने में सिर्फ 50 हजार की रकम खाते से निकाल सकते हैं। बहरहाल, बैंक को बचाने के लिए एसबीआई ने प्लान पेश किया है और बैंक इसमें 49 प्रतिशत स्टेक खरीद सकता है। बैंक ने कहा कि वह 2450 करोड़ बैंक में निवेश कर उस संकट से उबारेगा। हालांकि बैंक के कर्मियों के सैलरी इंक्रीमेंट को लेकर बैंक ने इस साल के लिए नो कहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here