WWE Elimination Chamber 2020: 5 रिकॉर्ड्स जिनके बारे में आपको जानना चाहिए

379

एलिमिनेशन चैंबर एक शो के तौर पर 2010 में और एक मैच के तौर पर सर्वाइवर सीरीज 2002 में शुरू हुआ था। इस चैंबर ने कई रेसलर्स के करियर, किरदार और किस्मत ही बदल दी। ऐसे कई रेसलर्स हैं जो इसमें कई बार गए लेकिन उनके हिस्से में जीत नहीं आई। इनमें सबसे बड़ा नाम केन का है तो पाँच बार इस मैच का हिस्सा बने हैं लेकिन वो इसे जीतने में असफल रहे।

वहीँ दूसरी तरफ ऐसे रेसलर्स भी हैं जिन्होंने इस मैच में शुरुआत से लेकर अंत तक प्रदर्शन किया है और उसमें जीत भी दर्ज की है। ये एक मैच और शो से भी बढ़कर है और इसलिए इस मैच और शो के दौरान हर रेसलर सबसे अच्छा प्रदर्शन करने का प्रयास करता है। इस साल भी कुछ रेसलर्स शो के दौरान हो रहे उसी नाम के मैच में स्मैकडाउन टैग टीम टाइटल अपने नाम करने का प्रयास करेंगे।

ये मुमकिन है कि वो इस दौरान कोई रिकॉर्ड कायम कर दें, लेकिन उससे पहले आइए नजर ड़ालते हैं उन रिकॉर्ड्स पर जिनके बारे में आपको जानना चाहिए:

ट्रिपल एच

सर्वाइवर सीरीज 2002 में हुए मैच के दौरान हार पाने वाले ट्रिपल एच ने अगले साल समरस्लैम में अपनी वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक डिफेंड किया था। इसमें उनके आखिरी शिकार बने थे गोल्डबर्ग जो मौजूदा यूनिवर्सल चैंपियन हैं। 2005 में न्यू ईयर रेवोल्यूशन के दौरान इन्होने खाली पड़ी वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को जीत लिया था। इनकी तीसरी जीत 2008 के नो वे आउट में आई थी जबकि अगले साल इसी इवेंट में इन्होंने डब्लू डब्लू ई (WWE) चैंपियनशिप जीती थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here