महिलाओं ने दारोगा जी पर बरसाई लाठियां

235

नई दिल्ली। भगवान श्रीकृष्ण जन्मस्थान के जन्मस्थान मथुरा में शुक्रवार को लठामार होली हुई। इस दौरान हुरियारिनों ने ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों पर भी प्रेमपगी लाठियां बरसाईं।

हुरियारिनों की लाठियों से वहां मौजूद दरोगा जी भी नहीं बच सके। महिलाओं ने उनपर पर प्रेमपगी लाठियां बरसाईं। बता दें कि ब्रज में 40 दिनों तक होली मनाई जाती है। होली के इस आनंद में पूरा ब्रज झूम रहा है और यहां आने वाले लोग भी।

इसी कड़ी में शुक्रवार को भगवान श्रीकृष्ण की जन्मस्थली पर होली का आनंद बरसा। श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर आयोजित होली महोत्सव में राधाकृष्ण के स्वरूपों ने फूलों की होली खेली। रंग-गुलाल के साथ प्रेमपगी लाठियां बरसीं।

रावल एवं श्रीकृष्ण संकीर्तन मंडल के हुरियारे और हुरियारिनों ने लठामार होली खेली। पुलिसकर्मियों को लाठियों से इस तरह पिटते देख वहां मौजूद लोग ठहाके लगाते और होली का आनंद लेते रहे।

ब्रज की होली के रंग इतने अद्भुत हैं कि यहां आने वाला हर कोई इनमें रंग जाना चाहता है। फिर चाहे वो खास हो या आम। यही श्रद्धा भाव श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर दिखा। देश-विदेश से आए हजारों श्रद्धालु होली के रंगों से सराबोर हो गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here