गेंदबाजी एक्शन वाले इस सटीक ‘थ्रो’ से रिचर्डसन ने बल्लेबाज को किया चलता, सभी देख हुए हैरान!

373

ऑस्ट्रेलिया के समर में टी20 बिग बैश लीग का खुमार फैंस पर छाया हुआ है। लीग के 9वें सीजन में एडिलेड के ओवल मैदान पर पर्थ स्क्रोचर्स ओर एडिलेड स्ट्राइकर्स के बीच मैच खेला जा रहा था। जिसमें कुछ ऐसा देखन को मिला कि खिलाड़ी समेत मैदान में मौजुद सभी फैंस हैरान रह गए।

दरअसल, मैच में पर्थ के कप्तान मिचेल मार्श ने टॉस जीतने के बाद गेंदबाजी करने का फैसला किया। मैच में एडिलेड के बल्लेबाज काफी शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे। तभी पारी के 16वें ओवर में रिचर्डसन ने अपनी फील्ल्डिंग का कमाल दिखाते हुए कुछ ऐसा दिखाया जो आज से पहले क्रिकेट के मैदान में शायद नहीं देखा गया।

47 गेंदों में 10 चौके और 3 छक्के लगाकर खेलने वाले जेक वैदररल्ड ने थर्ड मैन की दिशा में शॉट खेलकर एक रन लेना शुरू किया। जहां बाउंड्री पर रिचर्डसन तैनात थे। उन्होंने अपनी फुर्ती दिखाते हुए जल्दी से गेंद को पकड़ कर बिल्कुल गेंदबाजी वाले एक्शन से थ्रो किया। ये थ्रो काफी तेज गति से और सटीक बिल्कुल स्टंप्स के पास गया जिसे पकड़कर विकेटकीपर ने गिल्लियां उड़ाने में देर नहीं लगाई और एडिलेड के बल्लेबाज रन आउट हो गए। ऐसे में रिचर्डसन के इस थ्रो का अंदाज सभी को काफी पसंद आया, जिसेक बाद सोशल मीडिया में इसका वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है।

बता दें कि मैच में पहले खेलते हुए एडिलेड ने पर्थ के सामने 199 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। जिसके जवाब में पर्थ की तरफ से सलामी बल्लेबाज जिश इंग्लिस ने 27 गेंदों में 50 तो लिआम लिविंगस्टोन ने 26 गेंदों में 69 रन बनाए। मगर पर्थ के बाकी बल्लेबाज इस ठोस शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाए और पूरी टीम ताश के पत्ते की तरह बिखर गई। हलांकि पुछल्ले बल्लेबाजों ने जरूर टीम को 183 तक पहुँचाया मगर पर्थ 15 को रन से हार का सामना करना पड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here