विजडन ने जारी की दशक की टी-20 टीम, धोनी-रोहित को जगह नहीं

468

लंदन.विजडन ने टेस्ट और वनडे के बाद अब इस दशक की टी-20 टीम भी तैयार कर ली है. साल 2019 के साथ ही इस दशक का अंत भी हो जाएगा, ऐसे में यह जानना दिलचस्प होगा कि क्रिकेट के सबसे छोटे और तेज फॉर्मेट में किन खिलाड़ियों को टॉप-11 में जगह मिली है.
विजडन के मुताबिक इस दशक में कुल 897 अंतरराष्ट्रीय टी-20 मुकाबले खेले गए हैं जिनमें 249578 रन बने और 11293 विकेट गिरे हैं. आंकड़ों और तमाम रिकार्ड्स से अलग विजडन की इस टीम की कप्तानी ऑस्ट्रेलिया के आरोन फिंच को मिली है.
पूरी टीम की बात की जाए तो सबसे पहला टी-20 विश्व कप जीतने वाली टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को टीम में जगह नहीं मिली है. वहीं अंतरराष्ट्रीय टी-20 में सबसे अधिक चार शतक और सर्वाधिक रन बनाने वाले रोहित शर्मा को भी टीम में शामिल नहीं किया गया है. हालांकि भारत की तरफ से विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह, इन दोनों खिलाड़ियों को ही जगह मिल पाई है. टीम में ऑस्ट्रेलिया के तीन, भारत के दो, अफगानिस्तान के दो, इंग्लैंड के दो, न्यूजीलैंड और श्रीलंका के एक-एक खिलाड़ी को जगह मिली है.

विजडन टी-20 टीम :-

आरोन फिंच (कप्तान), कोलिन मुनरो, विराट कोहली, शेन वाट्सन, ग्लेन मैक्सवेल, जोस बटलर, मोहम्मद नबी, डेविड विली, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here