राजस्थान में सर्दी का सितम जारी, माउंट आबू में न्यूनतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस

199

जयपुर। राजस्थान के अधिकतर स्थानों पर न्यूनतम तापमान में कल के मुकाबले एक से दो डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई और राज्य के सभी प्रमुख शहरों में न्यनूतम तापमान सामान्य से दो से तीन डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि रविवार सुबह चूरू, सीकर और श्रीगंगानगर में घना कोहरा और बीकानेर संभाग में मध्यम दर्जे का कोहरा छाया रहा और दृश्यता में कमी के कारण वाहन चालकों को आवागमन में परेशानियों का सामना करना पड़ा। उन्होंने बताया कि चूरू में घने कोहरे के कारण दृश्यता मात्र 50 मीटर, सीकर-श्रीगंगानगर में 100 मीटर और बीकानेर संभाग में 200 मीटर मापी गई।

मौसम विभाग ने अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, झुंझुनूं, करौली, सीकर तथा पश्चमी राजस्थान में बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, नागौर एवं श्रीगंगानगर जिलों में घना कोहरा छाए रहने का अनुमान लगाया है। उन्होंने बताया कि कल रात राज्य के एक मात्र पर्वतीय पर्यटक स्थल माउंट आबू में न्यूतम तापमान तीन डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

वहीं सीकर-पिलानी में न्यूनतम तापमान 5.5 डिग्री सेल्सियस , भीलवाड़ा मे 6.4डिग्री, अलवर और चूरू में 7.0 डिग्री, वनस्थली में 7.2 डिग्री, अजमेर में 8.1 डिग्री, जैसलमेर में 9.3 डिग्री सेल्सियस और राजधानी जयपुर में 9.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here