जब विकेट लेने के बाद गेंदबाज बन गया जादूगर

267

दुनियाभर की T20 लीग में क्रिकेट का रोमांच भरपूर देखने को मिलता है लेकिन साउथ अफ्रीका की म्जांसी सुपर लीग में एक गेंदबाज ने ऐसा कारनामा कर दिखाया जो क्रिकेट के मैदान पर आज से पहले शायद ही कभी देखने को मिला हो। दरअसल, साउथ अफ्रीका की T20 लीग में गेंदबाज तबरेज शम्सी ने विकेट झटकने के बाद कुछ इस तरह सेलिब्रेट किया कि स्टेडियम में मौजूद दर्शक हैरान रह गए। शम्सी का ये दिलचस्प वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

ये अद्भुत क्षण पार्ल रॉक्स और डरबन हीट के बीच खेले गये मैच में उस समय देखने को मिला जब तबरेज शम्सी ने डरबन हीट के विहाब लुब्बे को अपनी गेंद पर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। विकेट लेने के बाद शम्सी ने दौड़ते हुए अपनी जेब से लाल रंग का रूमाल निकाला और कुछ ही पलों में ये छड़ी में बदल गया।

मैच के बीच में ये नजारा देख स्टेडियम में मौजूद सभी दर्शकों के साथ-साथ कमेंटेटर भी हैरान रह गए। म्जांसी सुपर लीग ने अपने अधिकारिक टि्वटर हैंडल पर शम्सी का ये विडियो को पोस्ट करते हुए लिखा, ‘विकेट! शम्सी की ओर से थोड़ा सा जादू भी।’

इस मैच में तबरेज शम्सी ने 2 विकेट झटके लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। उनकी टीम पार्ल रॉक्स ये मुकाबला 6 विकेट से हार गई। मैच के बाद तबरेज ने अपनी मैजिक ट्रिक के बारे में खुलासा करते हुए कहा कि वह 15-16 साल की उम्र से ही जादूगर बनना चाहते थे लेकिन क्रिकेट के प्रति प्यार के कारण वह क्रिकेटर बन गए। बता दें शम्सी साउथ अफ्रीका की टीम का हिस्सा हैं और उन्होंने 2 टेस्ट, 17 वनडे और 16 टी20 मैचों में क्रमश: 6, 19 और 12 विकेट अपने नाम किए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here