जब विराट कोहली को आउट करने के बाद केसरिक विलियम्स ने किया था नोटबुक सेलिब्रेशन

190

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पहले टी20 मैच में 94 रनों की नाबाद पारी खेली. इस पारी में कोहली ने 6 चौके-6 छक्के लगाए. विराट को इस शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. इस मैच के दौरान विराट ने छक्के लगाते हुए गेंदबाज केसरिक विलियम्स के 2 साल पुरानी एक हरकत का जवाब दिया.

विराट कोहली ने काटी विलियम्स की रसीद

वेस्टइंडीज के खिलाफ 208 रनों के रनों को चेज करते हुए विराट कोहली ने तूफानी पारी खेली. इस दौरान 16वें ओवर में भारतीय कप्तान ने विलियम्स की दूसरी गेंद पर चौका लगाया. गेंदबाज ने अगली गेंद यॉर्कर डालने की कोशिश की, लेकिन वे चूके और कोहली ने लॉन्ग ऑन पर शानदार छक्का लगाया.

जैसे ही लगा कि गेंद बाउंड्री पार गई तो उन्होंने विलियम्स की तरफ इशारा करते हुए अपना हाथ ट्राउजर की जेब में डाला और मानो नोटबुक निकालकर उसपर लिखने लगे. विराट का ये रिएक्शन कुछ ऐसा था, जैसे वह किसी की रसीद काट रहे हैं.

2017 में विलियम्स ने सेलिब्रेट किया था विराट का विकेट

इस वक्त चारों तरफ विराट कोहली के जिस पर्ची काटने वाले जश्न की चर्चा हो रही है इसकी शुरुआत 2017 में हुई थी. जब भारत ने वेस्टइंडीज दौरे पर 5 मैचों की टी20 सीरीज और एक टी20 मैच खेला था. उस वक्त टी20 अतंरराष्ट्रीय मैच में विलियम्स ने विराट कोहली को 39 रन पर आउट कर दिया और जश्न मनाते हुए अपनी ‘नोटबुक में टिक’ लगाया.

विराट को हैदराबाद टी20 के दौरान विलियम्स का वह सेलिब्रेशन याद था. जब उन्होंने छक्के लगाए तो गेंदबाज के सामने उसी के अंदाज में सेलिब्रेट किया. तभी से विराट का वह सेलिब्रेशन स्टाइस सोशल मीडिया पर वायलर हो रहा है.

इसलिए विराट ने मनाया ऐसा जश्न

मैच के बाद भारतीय कप्तान ने अपने जश्न के बारे में बात करते हुए कहा,

कि दो साल पहले जमैका में जब उन्होंने(विलियम्स) ने मुझे आउट किया था तो उन्होंने इसी नोटबुक स्टाइल में जश्न मनाया था. यह बात मुझे याद थी. इसलिए मैंने उसी अंदाज में जवाब दिया.

हालांकि मैच खत्म होने के बाद हम दोनों मिले. आपको मैदान पर जुझारूपन दिखाना चाहिए. लेकिन विपक्षी खिलाड़ी का सम्मान करना भी नहीं भूलना चाहिए. यही खेल भावना है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here