वेलकम 2020! नए साल के जश्न में डूबी पूरी दुनिया, राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दी देशवासियों को शुभकामनाएं

536

नई दिल्ली। पूरी दुनिया में नए साल 2020 का जश्न मनाया जा रहा है। सबसे पहले न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में नए साल का जश्न शुरू हुआ। भारत के विभिन्न शहरों में भी लोगों ने धूमधाम से नए साल का आगाज किया। इस मौके पर देश के विभिन्न शहरों में कई रंगारंग कार्यक्रम देखने को मिले। राजधानी नई दिल्ली में कनॉट प्लेस और इंडिया गेट पर नया साल मनाने के लिए शाम से ही बड़ी तादाद में लोग जुटने लगे।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी शुभकामनाएं

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मंगलवार को लोगों से एक शांतिपूर्ण और करुणामयी समाज का निर्माण करने के लिए खुद को प्रतिबद्ध बनाने को कहा। राष्ट्रपति भवन द्वारा जारी एक बयान के अनुसार कोविंद ने नववर्ष 2020 की पूर्व संध्या पर नागरिकों को दिये अपने संदेश में कहा, ‘‘नववर्ष और नये दशक की सुबह एक ऐसे समाज के निर्माण के लिए खुद को प्रतिबद्ध करने का एक अवसर है जो शांतिपूर्ण और करुणामयी हो।’’ बयान के अनुसार राष्ट्रपति ने सभी भारतीयों और वैश्विक समुदाय को नये साल की बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा, ‘‘नया साल आपके जीवन में खुशी और समृद्धि लेकर लाये।’’

2020 में भारत में बदलाव और भारतीयों को सशक्त बनाने का प्रयास जारी रहेगा: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि साल 2020 में लोगों के साथ मिलकर भारत में बदलाव और 130 करोड़ भारतीयों के जीवन को सशक्त बनाने का प्रयास जारी रहेगा । प्रधानमंत्री ने ट्विटर एकाउंट नमो 2.0 को रिट्वीट किया जिसमें ‘वर्ष 2020 गीत’ शीर्षक वाला वीडियो जारी किया गया है।

उन्होंने अपने ट्वीट में इस गीत को सुंदर संकलन बताया। उन्होंने कहा कि इसमें 2019 में हमने जो प्रगति हासिल की उसके बारे में उल्लेख है। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि 2020 में लोगों के साथ मिलकर भारत में बदलाव और 130 करोड़ भारतीयों के जीवन को सशक्त बनाने का प्रयास जारी रहेगा।

गौरतलब है कि ट्विटर एकाउंट नमो 2.0 से ‘वर्ष 2020 गीत’ वीडियो जारी कर पूछा गया कि ‘उम्मीद करते हैं कि नरेन्द्र मोदी जी आपको यह पसंद आया होगा’। इस गीत में 2019 में सरकार की उपलब्धियों का उल्लेख किया गया है और वर्ष 2020 में सरकार के लक्ष्यों का भी जिक्र है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here