Walmart व Flipkart ने किया Ninjacart में निवेश

598

नई दिल्‍ली। अमेरिका की रिटेल दिग्‍गज वॉलमार्ट और फ्लिपकार्ट ने बुधवार को कहा कि वे संयुक्‍त रूप से बेंगलुरु स्थित बिजनेस-टू-बिजनेस (बी2बी) सप्‍लाई चेन कंपनी निंजाकार्ट में निवेश करेंगे। तीनों भागीदारों का लक्ष्‍य पूरी भारत में किसानों के लिए आर्थिक अवसरों को पैदा करने और खुदरा विक्रेताओं और उपभोक्‍ताओं के लिए उच्‍च गुणवत्‍ता वाले उत्‍पादों तक बेहतर पहुंच को सुनिश्चित करने में मदद करना है।

हालांकि कंपनी ने इस निवेश की वित्‍तीय जानकारी का खुलासा नहीं किया है। कंपनी द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि निंजाकार्ट के साथ भागीदारी वॉलमार्ट और फ्लिपकार्ट को वॉलमार्ट इंडिया के बेस्‍ट प्राइस बी2बी कैश-एंड-कैरी स्‍टोर और फ्लिपकार्ट के ऑनलाइन ग्रोसरी बिजनेस सुपरमार्ट के लिए ताजा उत्‍पादों की प्रत्‍यक्ष आपूर्ति को मजबूत बनाने में मदद करेगी।

यह निवेश निंजाकार्ट को अपने ग्राहक आधार को बढ़ाने, नए शहरों में विस्‍तार करने और स्‍थानीय ताजा उत्‍पाद पारिस्थितिकी तंत्र की दक्षता को बढ़ाने के लिए वैश्विक अनुपालन को अपनाने में मदद करेगा।

निंजाकार्ट की स्‍थापना थिरुकुमारन नागराजन, कारथीस्‍वरन केके, आशुतोष विक्रम, शरथ लोगनाथन और वासुदेवन चिन्‍नाथांबी ने 2015 में की थी। इससे पहले निंजाकार्ट टाइगर ग्‍लोबल, एस्‍सेल पार्टनर्स, स्‍टीडव्‍यू कैपिटल, सिनजेंटा वेंचर्स, क्‍वालकॉम वेंचर्स और इंफोसिस के सह-संस्‍थापक नंदन नीलेकणी से धन जुटा चुकी है।

निंजाकार्ट 200 कलेक्‍शन सेंटर्स और 1200 वेयरहाउस के नेटवर्क के माध्‍यम से किसानों को खुदरा विक्रेताओं के साथ जोड़ता है। निंजाकार्ट के पास 7 शहरों में 44,000 से अधिक किसान आपूर्तिकर्ता और 60,000 से अधिक किराना स्‍टोर व रेस्‍टॉरेंट्स का ग्राहक आधार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here