डियो की जगह मिस्ट का करें उपयोग स्किन के लिए भी है सेफ

346

जयपुर । डियो का इस्तेमाल आज हर कोई करता है इतना ही नही लोग सर्दियों में इसका इस्तेमाल ज्यादा करते हैं । कई कई बार तो लोग जहां 30 दिन में बोतल खत्म होती है वह 15 दिन में ही खत्म कर देते हैं । कई लोगों को बीएचआर भर कर डियो लगाने की अदात होती है कारण यह की डियो की खुशबू लमबे समय तक टिकी रहे ।

पर आज हम आपको इससे जुड़ी कुछ बहुत ही खास जानकारी देने आ रहे हैं आज हम आपको बताने जा रहे हैं की कैसे आप कम खर्च में की अपने शोक को पूरा भी कर सकते हैं और खुद की स्किन को सेफ भी कर सकते हैं । आइए आज हम बताते हैं कैसे और क्या है इसके पीछे का राज ?

ज़्यादातर लोग डियो का इस्तेमाल करते हैं इतना ही नही बड़े बड़े सेलेब्स भी इसी ऐड करते इसके पीछे उनका एक फंडा होता है । दरअसल डियो हमको लगता है की सस्ते आते हैं पर आप यह नहीं समझ पाते है की डियो जो हैं वह जिस प्राइस में आ रहे हैं उनमे ज्यादा तर गैस ही भरी हुई होती है और यही कारण है की वह ज्यादा समय तक टिकते नहीं है ।

आप इसकी जगह यदि मिस्ट का इस्तेमाल करें जो की असल में लिक्विड है तो यह आपको ज्यादा सस्ता पड़ेगा । कम चीज़ में लंबे समय तक काम चल जाएगा आर आपकी जेब पर भी यह भरी नहीं पाएगा ।

अब बात स्वास्थ्य की :- डियो का इस्तेमाल लोग सीधा स्किन पर करते हैं और बहुत ही पास से करते हैं जबकि उसमे साफ लिखा होता है की इसका इस्तेमाल 15 इंच की दूरी से करें । पर ऐसा कोई नहाई कारता है । इसी कारण आपने देखाहोगा की कई लोगों को डियो लगाने के बाद जलन की परेशानी होती है । असल में यह आपकी स्किन को देमेज करता है । और डियो में एल्कोहल भी आता है जो भी हमारी स्स्किन के लिए अच्छा नही होता है ।

मिस्त में लिक्विड आता है और वह प्रेशर से नहीं निकलता है वह आपकी स्किन पर ज्यादा सामय के लिए रहता भी अहि आउर आपकी स्किन को डेमेज भी नहीं करता है । इसलिए बेहतर होगा की आप डियो का इस्तेमाल करना छोड़ मिस्ट का इसस्तेमाल करना शुरू कर दें ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here