UP Police Constable DV PST Dates : D-13 से D-20 तक का शेड्यूल जारी हुआ, यहां देखें पूरा शेड्यूल

339

UP Police Constable DV PST exam dates : उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड यूपी पुलिस 49568 कांस्टेबल भर्ती के लिखित परीक्षा में सफल उम्मीदवारों का D-13 से D-20 तक का पीएसटी और डीवी के लिए आगे का शेड्यूल जारी कर दिया है। डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन (डीवी) और शारीरिक मानक परीक्षण (पीएसटी) का शेड्यूल जारी हो गया है। डीवी और पीएसटी कई चरण में हो रहा है। इससे पहले दो चरणों में D-12 तक उम्मीदवारों को PST और DV के लिए बुलाया जा चुका है।  D-13 से D-20 तक के अभ्यर्थियों का एडमिट कार्ड uppbpb.gov.in पर 06-12-2019 से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर निर्धारित तिथि व समय पर परीक्षण केंद्र पहुंचे। एडमिड कार्ड प्राप्त करने के लिए uppbpb.gov.in पर विजिट करें।

यहां देखें पूरी अपडेट इमेज में-

शेष यहां देखें->

 

 

यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने लिखित परीक्षा में सफल पाए गए अभ्यर्थियों में से कुल रिक्तियों की संख्या को देखते हुए मेरिट के आधार पर 2.5 गुना ज्यादा यानी 1,23,921 अभ्यर्थियों को अभिलेखों की जांच और शारीरिक मानक परीक्षण के लिए बुलाया है। कुल 49568 पदों में से 31360 पद नागरिक पुलिस में सिपाही एवं 18208 पद पीएसी में सिपाही के हैं। कुल 49568 वैकेंसी भरी जानी हैं।

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने अपने पूर्व के नोटिफिकेशन में बताया था कि अभिलेखों की जांच की प्रक्रिया जोन स्तर के जिलों लखनऊ, कानपुर, आगरा, बरेली, मेरठ, प्रयागराज, वाराणसी एवं गोरखपुर में आयोजित की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here