यूपी : देर से बारात पहुचने पर लड़की वालों ने बारातियों को अर्धनग्‍न कर पीटा

378

यूपी के बिजनौर जिले में शनिवार देर रात एक बारात में दूल्हे उसके परिवार और बारातियों को ही पीट दिया गया. दरअसल, नांगलजाट गांव में बारात देर से आने पर विवाद हो गया. देखते ही देखते बाराती और लड़की पक्ष (Bride) वाले आपस में भिड़ गए. आरोप है कि दूल्हे और कई बारातियों को लड़की पक्ष के लोगों ने कमरे में बंद कर दिया. जानकारी के मुताबिक, कई के कपड़े उतरवाकर भी उन्हें पीटा गया. घटना की सूचना पुलिस वालों की दी गई, जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बारातियों को छुड़वाया.

जानकारी के मुताबिक, धामपुर के रहने वाले युवक ने करीब डेढ़ महीने पहले मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत क्षेत्र के नांगलजट गांव की युवती से बिजनौर में आयोजित समारोह में शादी की थी. स्थानीय लोगों के मुताबिक, विवाहिता ने अपने ससुरालवालों से सामाजिक तौर से निकाह की दोबार रस्म करने की मांग की. दो दिन पहले नांगलजट में बारात दोपहर में आने को थी, लेकिन बारात देर शाम को पहुंची. बारात देरी से आने पर दोनों पक्षों के बीच कहासुनी शुरू हो गई.

वर पक्ष का आरोप है कि वधू पक्ष के लोगों ने दूल्हे, उसके परिजनों और कुछ बारातियों को कमरे में बंद किया और अर्धनग्‍न कर उनकी जमकर पिटाई की. वर पक्ष में लड़की पक्ष पर दुल्हन को उपहार के तौर पर दी जाने वाली 80 हजार रुपये की रकम और लाखों के जेवर हड़पने का भी आरोप लगाया.

इस दौरान कुछ बाराती अपनी जान बचाकर भागे और पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने बारातियों को बंधन से मुक्त कराया. पुलिस दोनों पक्षों को लेकर थाने आई. हालांकि, पुलिस को दोनों पक्षों में से किसी ने भी कोई तहरीर नहीं दी. वहीं, थाने पहुंची दुल्हन ने शौहर के साथ जाने से साफ इनकार कर दिया और मायके चली गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here