UGC NET 2019: जून माह की परीक्षा के सर्टिफिकेट ऑनलाइन जारी, जल्द करें चेक

380

नई दिल्ली। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की ओर से (यूजीसी) नेट जून परीक्षा के सर्टिफिकेट जारी कर दिए गए हैं। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए अप्लाई किया है वह विभाग की वेबसाइट पर जाकर सर्टिफिकेट डाउनलोड कर सकते है। ऐसा पहली बार हुआ है कि जून माह की परीक्षा के सर्टिफिकेट ऑनलाइन जारी किए गए हैं। बता दें कि इससे पहले परीक्षा पास करने वालों को उनके सर्टिफिकेट डाक द्वारा भेजे जाते थे। उम्मीदवार अपना सर्टिफिकेट अपनी लॉगइन डिटेल्स के जरिए डाउनलोड कर सकते हैं।

बता दें कि नेट यानी राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा हर साल दो बार जून और दिसंबर के महीने में आयोजित की जाती है। दिसंबर 2019 नेट परीक्षा का आज समापन होना है। एनटीए के निदेशक विनीत जोशी ने नवंबर महीने में मीडिया से बातचीत के दौरान कहा था कि इस साल दिसंबर में जो नेट की परीक्षा आयोजित होगी उसके बाद से उम्मीदवारों को फिजिकली सर्टिफिकेट नहीं दिए जाएंगे।

उन्होंने कहा था, “उम्मीदवारों को फिजिकली सर्टिफिकेट देने में वक्त की बहुत बर्बादी होती है इससे पहले जब छात्रों को सर्टिफिकेट डाक के जरिए भेजे जाते थे तो शिकायत मिलती थी कि उन्हें समय पर सर्टिफिकेट प्राप्त नहीं हुए। ”

ऐसे करें चेक
स्टूडेंट्स अपना सर्टिफिकेट चेक करने के लिए की विभाग की वेबसाइट ugcnet.nta.nic.inपर जाएं
वेबसाइट पर दिए गएलिंक पर क्लिक करें
रोल नंबर भरकर सबमिट करें.
आपका सर्टिफिकेट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.
भविष्य के लिए आप अपने सर्टिफिकेट का प्रिंट ऑउट ले पाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here