ट्रंप ने अब इराक को दी ये धमकी

158

अमेरिका और ईरान की दुश्मनी अब इराक की और मुड़ गई है, जिसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर इराक को उसके रुख के लिए धमकाया है. आपको बता दें कि ईरानी जनरल कासिम सुलेमानी की मौत के बाद अमेरिका, ईरान और इराक में तनातनी जारी है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान और इराक को धमकाया है।

आपको बता दें कि अमेरिकी हवाई हमले में ईरान के टॉप कमांडर कासिम सुलेमानी की हत्‍या के बाद बाद तनातनी के बीच अमेरिकी सेना वापस भेजने के इराक की संसद के फैसले को लेकर अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने धमकी दी है। साथ ही ट्रंप ने ईरान को भी चेताया कि अगर वह तेहरान अमेरिका पर अटैक करता है तो हम उसका जोरदार पलटवार करेंगे।

गौरतलब है कि इस बीच इराक को धमकाते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अगर इराक ने अमेरिकी सेनाओं को वापस जाने के लिए बाध्‍य किया तो हम उसके खिलाफ इतने कठोर प्रतिबंध लगाएंगे जिसका उसने अब तक कभी सामना नहीं किया होगा। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने ईरान को भी चेतावनी दी और कहा कि अगर तेहरान ने सुलेमानी की मौत का बदला लेने के लिए हमला किया तो हम उसका बहुत ‘जोरदार पलटवार’ करेंगे।

बता दें कि इराक में बगदाद के ग्रीन जोन इलाके को निशाना बना कर अमेरिकी दूतावास के पास रविवार को रॉकेट से ताजा हमला हुआ है। इस इलाके में राजनयिकों के परिसर तथा सरकारी इमारते है। प्राप्त जानकारी के अनुसार कई कत्यूशा रॉकेट अमेरिकी दूतावास के पास गिरे। इराक के सूत्रों के मुताबिक़ इस हमले में एक परिवार के भी घायल होने की रिपोर्ट है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here