दाग-धब्बों के लिए बेस्ट है ये फेस पैक, ऐसे घर पर बनाए

199

अक्सर महिलाएं चेहरे पर झाइयों और दाग धब्बों की वजह से परेशान रहती हैं। चेहरे पर झाइयां होने की कई वजहें हो सकती हैं। कई महिलाओं को प्रेगनेंसी के बाद चेहरे पर झाइयां और पिंपल्स निकलने लगते हैं तो कई बार ज्यादा देर तक धूप या फिर प्रदूषण में रहने की वजह से इन स्किन प्रॉबल्मस का सामना करना पड़ता है। अगर आप भी चेहरे की इसी समस्या से परेशान चल रही हैं तो आइए आज जानते हैं इससे बचने के घरेलू टिप्स…

सबसे पहले तो ध्यान रहे कि घर से निकलते वक्त किसी अच्छी कंपनी का सनस्क्रीन लोशन अप्लाई करके ही घर से बाहर निकलें। हो सके तो अपना चेहरा हमेशा कवर रखें। इन चीजों का ध्यान रखकर भी आप झाइयों और चेहरे पर पिंपल्स की समस्या से बच सकते हैं। आइए अब जानते हैं इन स्किन प्रॉबल्मस से बचने का घरेलू उपाय…

झाइयां दूर करने के लिए आपको एक बहुत ही आसान फेस पैक बनाना है। जिसके लिए आपको चाहिए होगा 1 या 2 चम्मच बेसन और खीरे का रस।

पैक बनाने का तरीका

1 चम्मच बेसन में खीरे का रस मिलाकर एक पेस्ट तैयार कर लें। इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगभग 1 घंटे के लिए लगाएं। लगाने के बाद नार्मल सादे पानी के साथ चेहरा धो लें।

इस पैक को लगाने से आपको 1 से 2 महीने में फर्क दिखने लगेगा। जब चेहरे से झाइयां हट जाएं तो आप इस पैक को लगाने का समय कम कर सकते हैं। शुरुआत में यह पैक हर रोज अप्लाई करें। फर्क दिखने पर आप इसे हफ्ते में 2 बार लगाएं।

तो ये था घर पर ही झाइयों से छुटकारा पाने का आसान उपाय। पैक का असर देखने के लिए इसे 2 महीने तक लगातार अप्लाई करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here