मेकअप हटाने के लिए आजमाए ये 3 तरीके, बिना साइड इफेक्ट के होगा आपका काम

618

हर लड़की खूबसूरत दिखना पसंद करती हैं और इस चाहत को पाने के लिए वह अपने चहरे पर मेकअप लगाना पसंद करती हैं। लेकिन त्वचा की सुरक्षा के लिए जरूरी हैं कि एक समय के बाद मेकअप को हटा लिया जाए जो कोई आसान काम नहीं होता हैं। क्योंकि मेकअप में कई तरह के केमिकल पाए जाते हैं जिन्हें चहरे से हटाना आसान नहीं होता हैं और इससे चहरे पर दाग-धब्बे होने लग जाते हैं। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे उपाय लेकर आए हैं जिनकी मदद से बिना साइड इफेक्ट के आप मेकअप हटा सकेंगी। तो आइये जानते हैं उन उपायों के बारे में।

बेबी ऑइल या नारियल तेल

बेबी ऑइल या नारियल का तेल मेकअप हटाने के लिए बिल्कुल परफेक्ट हैं। इसके इस्तेमाल से त्वचा सॉफ्ट रहती है और पोर्स टाइट रहते हैं। ये चेहरे पर ढ़ीलापन नही आने देते।

स्टीम का यूज

स्टीम का यूज करके भी मेकअप छुड़ाया जा सकता है। एक बर्तन में पानी उबाल लें और फिर चेहरे को तौलिये से ढककर भाप लें। भाप के इस्तेमाल से चेहरे की गंदगी और मेकअप के कण आसानी से निकल जाते हैं।

ऑलिव ऑयल या बादाम का तेल

बादाम के तेल या ऑलिव ऑयल को थोड़ा सा हाथों पर लेकर चेहरे पर मसाज करें। वेट टिशू या कॉटन से उसे रिमूव कर दें। मेकअप छुड़ाने का ये एक कारगर उपाय है। इसके इस्तेमाल से त्वचा चमकदार बनेगी और स्किन नॉरिश होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here