बड़े हादसे से दहल उठा पूरा इलाका

233

नई दिल्ली॥ दक्षिण पूर्व एशिया में स्थित देश कम्बोडिया में एक बिल्डिंग के गिरने से दुर्घटना हुई है। इस घटना में 36 लोगों की मौत हो गई है। हालांकि, राहत और बचाव अभियान में मलबे के नीचे से 23 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। वहां के पीएम हुन सेन ने रविवार को इस बात की सूचना दी।

खबर के मुताबिक, नोम पेन्ह के साउथ में 150 किलोमिटर दूर तटीय शहर केप में शुक्रवार दोपहर को सात मंजिला इमारत ढह गई थी। 43 घंटों तक चला राहत और बचाव कार्य सुबह 11.35 बजे (स्थानीय समय मुताबिक) समाप्त हुआ। पीएम हुन सेन ने पत्रकारों से बात करते हुए इन आंकड़ों की पुष्टि की और कहा कि इमारत के मालिक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने आगे बताया कि चूंकि यह एक दुर्घटना थी, इसलिए प्रांतीय गवर्नर अपने पद पर बने रहेंगे।

कम्बोडिया के नेता ने बताया कि दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को मुआवजे के तौर पर 50 हजार डॉलर का भुगतान किया जाएगा, इसके अतिरिक्त अंतिम संस्कार में आने वाली लागत की भी भरपाई की जाएगी। वहीं घायलों को सरकार की तरफ से 10 हजार डॉलर देने की बात कही गई है। उन्होंने आगे स्पष्ट करते हुए कहा कि अगर अब अंत में कोई शख्स घटनास्थल से जीवित निकलता है तो उसे 20 हजार डॉलर का मुआवजा दिया जाएगा।

शुरुआत में ऐसा बताया जा रहा था कि निर्माणाधीन बिल्डिंग में घटना के समय 30 से 40 लोग कार्य कर रहे थे। हालांकि, अब तक जो मिले हैं उनकी संख्या 59 पहुंच गई है। 23 सुरक्षित बचे लोगों में से 15 मर्द और 8 महिलाएं शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here